Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ट्रेन में रोज सफर करने वालों की बढ़ी समस्या, रेलवे ने किराया बढ़ाया, जानें क्या होगा आपकी जेब पर असर


दिल्ली। भारतीय रेलवे (Indian Railways increased rate) ने आज यात्रियों को बड़ा झटका देते हुए ट्रेनों के किराए को बढ़ा दिया है. रेलवे के अनुसार ये कोरोना संक्रमण को काम कर सकता है। रेलवे द्वारा जारी बयान के मुताबिक कम दूरी की ट्रेनों के किराए को बढ़ाया गया है. रेलवे का किराया बढ़ाने के पीछे का तर्क यह है कि कोरोना वायरस के खतरे को ध्यान में रखते हुए किराए में बढ़ोतरी की गई है ताकि ट्रेनों में ज्यादा लोग न चढ़ें. रेलवे द्वारा बढ़ाए गए किराए का असर 30-40 किमी तक का सफर करने वाले यात्रियों पर पड़ेगा.





आत्मसमर्पण के 3 दिन बाद महिला नक्सली ने की खुदकुशी, उठ रहे कई सवाल





3% ट्रेनों पर पड़ेगा इसका असर





आपको बता दे रेलवे (Indian Railways) ने बताया कि बढ़ने वाला किराए का असर केवल 3 प्रतिशत ट्रेनों पर पड़ेगा. इंडियन रेलवे ने कहा, कोविड(COVID-19) का प्रकोप अब भी मौजूद है और वास्तव में कुछ राज्यों में कोविड की स्थिति बिगड़ रही है. ऐसे में बढ़े हुए किराए को ट्रेनों में भीड़ को रोकने और कोविड को फैलने से रोकने के लिए रेलवे की सक्रियता के रूप में देखा जाना चाहिए.





27 फरवरी को अबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन का आयोजन, देश-विदेश के 11 हजार से ज्यादा प्रतिभागी होंगे शामिल





बढ़ी हैं एक्सप्रेस ट्रेनों की संख्या





वही रेलवे ने कोविड संकट से पहले के समय की तुलना में 65% मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाना शुरू कर दिया है. जबकि 90% सबअर्बन ट्रेनें भी चलाई जा चुकी हैं. इस वक़्त रोज़ाना कुल 326 पैसेंजर ट्रेनें चल रही हैं. जबकि 1250 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें और 5350 सबअर्बन ट्रेनें चल रही हैं. रेलवे का कहना है कि इस समय चल रही कम दूरी की पैसेंजर ट्रेनें कुल पैसेंजर ट्रेनों का सिर्फ़ 3% ही है. इसलिए इससे बहुत कम (Indian Railways increased rate) यात्री ही प्रभावित हो रहे हैं.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.