Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

शीतलहर की चपेट में छत्तीसगढ़ का ये इलाका, ठंड के बाद अब ओलावृष्टि की संभावना


रायपुर. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में ठंड अच्छी-खासी पड़ रही है। बुधवार को भी प्रदेश में सबसे कम तापमान बलरामपुर में 5.0 डिग्री दर्ज किया गया। सरगुजा संभाग में शीतलहर की स्थिति है। लेकिन अब आने वाले दिना में तापमान में बढ़ोतरी होगी।





मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ अफ गानिस्तान और उससे लगे पाकिस्तान के ऊपर एक चक्रीय चक्रवाती घेरा के रूप में 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। इसके प्रभाव से एक चक्रीय चक्रवाती घेरा पश्चिम राजस्थान और उसके आसपास 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। इसके प्रभाव से प्रदेश में हवा की दिशा में परिवर्तन होने के कारण न्यूनतम तापमान में अगले दो दिनों में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस बढऩे की संभावना है।





मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार प्रदेश में 5 और 6 फ रवरी को उत्तर और मध्य भाग में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने आकाशीय बिजली गिरने तथा मेघ गर्जन के साथ एक-दो स्थानों पर ओले गिरने ( सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में) की संभावना है। बस्तर संभाग में 5 और 6 फ रवरी को बादल छाए रहने की संभावना बनी हुई है। यहां वर्षा होने की संभावना कम है । फि र भी उत्तर बस्तर में छीटें पड़ सकते हैं।





कहां कितना रहा तापमान





रायपुर- 12.6
बिलासपुर- 10.2





पेंड्रारोड- 10.6
अंबिकापुर - 8.4





जगदलपुर - 8.2
दुर्ग - 10.9





राजनांदगांव- 12.9
लाभांडी - 8.5





बलरामपुर - 5.0


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.