Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सरगुजा विश्वविद्यालय का कुलपति बनने 50 से अधिक आवेदन पहुंचा राजभवन


रायपुर. संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा के लिए नए कुलपति की तलाश तेज हो गई है। पिछले दिनों राजभवन में कुलपति चयन के लिए सर्च कमेटी की अहम बैठक भी हुई। बताया जाता है कि सरगुजा विश्वविद्यालय का कुलपति बनने के लिए 50 से अधिक आवेदन मिले हैं। कमेटी ने आवेदनों को देखने के बाद कुलपति के लिए तय योग्यता के मुताबिक आवेदन पत्रों की छंटाई की है। कमेटी तीन नामों का पैनल बनाकर राज्यपाल को सौंपेगी। इसके अलावा पंडित श्यामाप्रसाद मुखर्जी अंतरराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिक संस्थान (आईआईआईटी) के डायरेक्टर और अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर के लिए भी नए कुलपति की तलाश की जा रही है।





बता दें गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के लिए गठित सर्च कमेटी का अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम को बनाया गया है। इसके नाम की अनुशंसा विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद ने की थी। इसके अलावा हेमचंद विश्वविद्यालय दुर्ग के पूर्व कुलपति डॉ. एनपी दीक्षित और एनसीटीआई नई दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर जेएस राजपूत को समिति का सदस्य बनाया गया है। मार्च के प्रथम व द्वितीय सप्ताह तक नामों की घोषणा होने की उम्मीद है।





चार सप्ताह बढ़ा सर्च कमेटी का कार्यकाल
राजभवन ने सर्च कमेटी का कार्यकाल चार सप्ताह के लिए बढ़ा दी है। बताया जाता है कि आवेदन की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है, ताकि कमेटी सभी नामों पर नियमानुसार विचार कर सके। गौरतलब है कि आईआईआईटी के लिए सर्च कमेटी का अध्यक्ष प्रोफेसर गौतम बरुआ निदेशक आईआईआईटी गुवाहाटी को बनाया गया है। इसी प्रकार अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के लिए गठित सर्च कमेटी का अध्यक्ष सेवानिवृत्त आईएएस व राज्य लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष केआर पिस्दा है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.