Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन के लिए आनी थी 'कोविशिल्ड', पहुंची 'को-वैक्सीन'


  • स्टेट वैक्सीन सेंटर में डंप पहली खेप का 37 हजार डोज, 34 हजार की दूसरी खेप पहुंची




रायपुर. राजधानी के स्टेट वैक्सीन सेंटर में को-वैक्सीन का 37 हजार डोज डंप पड़ा हुआ है, फिरभी 34 हजार की दूसरी खेप पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी यह नही समझ पा रहे है कि आखिर को-वैक्सीन का क्या करना है, जबकि अभी इसका अंतिम ट्रायल चल रहा है।





हैदराबाद से फ्लाइट के माध्यम से 5 बाक्स में लाए गए को-वैक्सीन को स्टेट वैक्सीन सेंटर में रखवा गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सोमवार को कोविशिल्ड आनी थी लेकिन को-वैक्सीन पहुंची है। जल्द ही कोविशिल्ड की अगली खेप आने की उम्मीद है। प्रदेशभर में हैल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना से बचाव के लिए कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जा रही है। दो खेप में 5.88 लाख डोज कोविशिल्ड आई है, जिसका उपयोग किया जा रहा है। प्रदेश में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का काम शुरू है।





पहला डोज ले चुके हैल्थ वर्कर्स को 13 फरवरी से दूसरा डोज लगाया जाएगा। केंद्र सरकार की तरफ से पहले व दूसरे खेप में कोविशिल्ड भेज गया था, जबकि तीसरे व चौथे में को-वैक्सीन आया है। सोमवार की सुबह हैदराबाद से रायपुर पहुंची फ्लाइट से वैक्सीन के 5 बॉक्स को उतारने के बाद स्वास्थ्य विभाग के हवाले कर दिया गया।





को-वैक्सीन की दूसरी खेप पहुंची है, जबकि कोविशिल्ड आने की जानकारी थी। केंद्र सरकार से दिशा-निर्देश मिलने के बाद को-वैक्सीन का इस्तेमाल किया जाएगा।





  • डॉ. अमर सिंह ठाकुर, राज्य टीकाकरण अधिकारी

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.