Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ब्रेकिंग- 1 मार्च से शुरू हो जाएगी बिलासपुर से दिल्ली के लिए डायरेक्ट फ्लाइट, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी


बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में रहने वाले लोगों के लिए अब दिल्ली का हवाई सफर अब और भी आसान होने वाला है। दिल्ली जाने के लिए 1 मार्च से बिलासपुर (Bilaspur Delhi Direct Flight from 1st march) से डायरेक्ट फ्लाइट शुरू कर दी जाएंगी। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Central Avigation Minister) ने एक प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी साझा की।





मुख्यमंत्री निवास में आज होगा एनसीसी का ‘‘एट होम फंक्शन’’, भूपेश बघेल करेंगे कैडेटों को पुरस्कृत





बता दें कि तीन दिन पहले ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात के दौरान ने इसकी घोषणा की है। बीते दिनों सीएम भूपेश बघेल और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के बीच छत्तीसगढ़ की एयर कनेक्टिविटी को लेकर लंबी चर्चा हुई थी। मुख्यमंत्री ने रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत बिलासपुर की दिल्ली, मुम्बई और कोलकाता जैसे महानगरों से एयर कनेक्टिविटी की सुविधा देने का आग्रह किया था।





उनके आग्रह पर केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ने तत्काल ही बिलासपुर से दिल्ली (Bilaspur Delhi Direct Flight from 1st march) के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट (Air India Flight)शुरू करने की घोषणा की है मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर हवाई अड्डे को हाल ही में 3-C VFR श्रेणी में अपग्रेड करने तथा तीन शहरों के लिए विमान सेवा को हरी झंडी देने पर धन्यवाद भी दिया था।





BJP के वरिष्ठ नेता रामप्रताप सिंह की बिगड़ी तबियत, एयर एम्बुलेंस से दिल्ली जाने की तैयारी





सीएम ने किये कार्गो हब की सुविधा के विकास का अनुरोध





मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में कार्गो हब की सुविधा के विकास का अनुरोध किया था। उनका कहना था, रायपुर देश के केंद्र में स्थित हवाई अड्डा है। यहां एयर कार्गो हब बनने से आसपास के दूसरे प्रदेशों काे भी फायदा मिलेगा। बताया गया कि इस प्रस्ताव पर बात बनती दिख रही है। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष को स्थल निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं।





मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने अम्बिकापुर और जगदलपुर हवाई अड्‌डों का मामला उठाया था। उन्होंने अम्बिकापुर हवाई अड्‌डे को भी ऑपरेशनल बनाकर एयर कनेक्टिविटी की सिफारिश की वहीं जगदलपुर हवाई अड्डे ने दिल्ली-मुंबई के लिए उड़ान सेवा देने की भी मांग की। जगदलपुर अभी विशाखापट्‌टनम से ही जुड़ा हुआ है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.