Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

किसानों की ट्रैक्टर परेड से 'तांडव', लाल किले में उत्पात, तोड़फोड़, टकराव


नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के अवसर पर कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान दिल्ली में कूच कर चुके हैं. दिल्ली पुलिस ने शर्तों के साथ ट्रैक्टर रैली(Tractor Parade in Delhi) को इजाजत दी थी, लेकिन मंगलवार सुबह से ही दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसान घुस आए. अब दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से पुलिस के साथ झड़प, जबरन बैरिकेड टूटने की तस्वीरें सामने आ गए हैं









लाल किले को बंद करने का आदेश(Tractor Parade in Delhi)
लाल किले पर बड़ी संख्या में किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए अब अतिरिक्त फोर्स वहां पर भेजी जा रही है. साथ ही वहां पर मौजूद प्रदर्शनकारियों को निकालने के बाद लाल किले के गेट को बंद करने का आदेश दिया गया है









दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शनकारी…
दिल्ली में अक्षरधाम के पास पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेड को पार करने की कोशिश करता एक प्रदर्शनकारी. कई निहंग इसी तरह प्रदर्शन में तलवारों के साथ घूमते हुए दिखाई दिए हैं.





ट्रैक्टर परेड के दौरान जवान और किसान के बीच झड़प, उच्च अधिकारियों संग गृह मंत्री कर रहे बैठक





लाल किले पर लहराया निशान साहब
दिल्ली के लालकिले पर मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने निशान साहब का झंडा फहरा दिया. जहां पर प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस के दिन संबोधन देते हैं, उसी जगह प्रदर्शनकारियों ने अपना झंडा फहरा दिया. पुलिस की ओर से इन्हें समझाने की कोशिश हुई, लेकिन बात नहीं बनी. (फोटो: PTI)









पुलिस और किसानों के बीच संघर्ष…
दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में प्रदर्शनकारियों की ओर से बवाल करना जारी है. दिल्ली के नांगलोई इलाके में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड को तोड़ दिया. पुलिस की ओर से लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की.





किसान मोर्चा ने की हिंसा की निंदा
संयुक्त किसान मोर्चा ने आज की हिंसा को लेकर बयान जारी किया. मोर्चा ने हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि हिंसा से आंदोलन को नुकसान पहुंचेगा. सभी घटनाओं की समीक्षा की जाएगी. हम खुद को उपद्रवी तत्वों के अलग करते हैं. साथ की किसान मोर्चा ने किसानों को हिंसा से दूर रहने की अपील की है.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.