Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सैलरी घोटाला : 71 लाख रुपए सैलरी गबन मामले में बाबू निलंबित, एफआईआर के आदेश


रायपुर. नगर निगम जोन तीन में स्थापना शाखा के बाबू गंगाराम सिन्हा को निगम प्रशासन ने ७१ लाख रुपए सैलरी घोटाला(Salary Scam in Raipur) मामले में निलंबित कर दिया है। साथ ही इस मामले में शामिल कम्प्यूटर आपरेटर नेहा परवीन और बाबू के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराने का आदेश जोन कमिश्नर प्रवीण गहलोत को किया है। आदेश की कॉपी शाम को मिलने के बाद जोन कमिश्नर थाने में एफआईआर दर्ज नहीं करा पाए। अब सोमवार को बाबू गंगाराम सिन्हा और कम्प्यूटर आपरेटर नेहा परवीन के खिलाफ सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।





नोट्स देने के बहाने नाबालिग को स्कूल बुलाकर शिक्षक ने किया दुष्कर्म





गौरतलब है कि नगर निगम जोन तीन के बाबू गंगाराम सिन्हा और कम्प्यूटर ऑपरेटर नेहा परवीन द्वारा सैलरी घोटाले(Salary Scam in Raipur) की जांच रिपोर्ट जोन कमिश्नर ने निगम आयुक्त को सौंपी थी। साथ ही अनुशंसा की थी कि दोनों के खिलाफ कड़ी प्रशासनिक कार्रवाई की जाए। जांच रिपोर्ट में कहा गया कि उक्त दोनों कर्मचारी वर्ष 2016 से छह लोगों की सैलरी बनाकर अपने रिश्तेदारों के बैंक खाते में डलवा रहे थे। यह रकम 71 लाख रुपए है, जो आर्थिक गड़बड़ी की श्रेणी में आता है। इसलिए संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।





आयुक्त ने बनाई जांच कमेटी
जोन कमिश्नर की जांच रिपोर्ट और प्रतिवेदन के बाद निगम आयुक्त सौरभ कुमार ने तत्काल बाबू गंगराम सिन्हा को निलंबित कर दिया। साथ ही गंगाराम सिन्हा और कम्प्यूटर ऑपरेटर नेहा परवीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश जारी किया। साथ ही आयुक्त ने विभागीय जांच के लिए नगर निगम के वित्त उपायुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई है। कमेटी जांच कर बाबू सिन्हा और कम्प्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई के लिए अनुंशसा करेगी। बताया जाता है कि जांच कमेटी 2016 से अब तक जोन तीन में तैनात जोन कमिश्नर और इस मामले से जुड़े सभी कर्मचारियों से पूछताछ करेगी। फिर फाइनल रिपोर्ट बनाएगी





गर्लफ्रेंड नताशा के साथ आज शादी के बंधन में बंधने वाले हैं वरुण धवन





घोटाला उजागर करने वाले अफसर का ट्रांसफर
जोन तीन के जोन कमिश्नर प्रवीण गहलोत द्वारा बाबू गंगाराम सिन्हा और कम्प्यूटर आपरेटर द्वारा ७१ लाख रुपए का सैलरी घोटाला एक दिन हुए थे, कि शनिवार को जोन कमिश्नर गहलोत का ट्रांसफर नगरीय प्रशासन विभाग ने सूरजपुर कर दिया।





दरवाजे पर चस्पा किया नोटिस और आदेश
बताया जाता है कि उक्त सैलरी घोटाले का मामला खुलते ही बाबू गंगाराम सिन्हा अपने घर पर ताला लगाकर फरार हो गए हैं। इसलिए जोन कमिश्नर द्वारा जारी किए गए कारण बताओ नोटिस और निलंबन आदेश को दरवाजे पर चस्पा कर दिया गया है।





बाबू गंगराम सिन्हा को निलंबित कर दिया गया है। कम्प्यूटर ऑपरेटर और बाबू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश निगम आयुक्त ने दिया है। सोमवार को दोनों के खिलाफ संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
- प्रवीण गहलोत, जोन कमिश्नर, जोन तीन नगर निगम रायपुर


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.