Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

रायपुर में 70 हजार रूपए की अवैध लकड़ी सहित वाहन जब्त


रायपुर : वन मंत्री मोहम्मद अकबर (Forest Minister Mohammad Akbar) के निर्देशानुसार राज्य में विभाग द्वारा जारी अभियान के तहत बुधवार को दोपहर रायपुर वनवृत्त (Raipur Forest Circle) के अंतर्गत लगभग 70 हजार मूल्य के अवैध लकड़ी सहित वाहन जब्त (illegal wood in Raipur)किया गया है । इनमें लकड़ी की अवैध परिवहन कर रही गाड़ी को वन विभाग की टीम द्वारा मुरा मोड़ में घेराबंदी कर जब्त किया गया है। 





जब्त लकड़ी में साजा, कहुआ और मिश्रित प्रजाति की लकड़ी शामिल हैं। मुख्य वन संरक्षक रायपुर जे.आर. नायक के मार्गदर्शन और वन मंडलाधिकारी रायपुर विश्वेष कुमार झा के निर्देशानुसार संचालित इस अभियान में टीम द्वारा जांच के दौरान संलिप्त आरोपी अशोक कन्नौजे के पास कोई भी वैध दस्तावेज नहीं पाया गया। इस कार्रवाई में डिप्टी रेंजर दीपक तिवारी, प्रशांत, यदुराम, इन्दर, सौरभ,  राधे और अन्य विभागीय अमला शामिल था।





आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई(illegal wood in Raipur)





वहीं आबकारी मंत्री कवासी लखमा के निर्देशन पर प्रदेश में शराब के अवैध बिक्री, भंडारण और परिवहन पर लगातार कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में सचिव सह आबकारी आयुक्त निरंजन दास के निर्देशन और रायपुर कलेक्टर एस. भारतीदासन के मार्गदर्शन में 20 जनवरी को  रायपुर आबकारी विभाग द्वारा भूमिया गांव के तिल्दा में रोड चेकिंग के दौरान बिलासपुर की तरफ से आ रही एक कार से 50 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की गई है। साथ ही आरोपी अभिवास सिंग ठाकुर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करते हुए उसे गरिफ्तार कर लिया गया है।





विस्फोटक लेकर जा रहे ट्रक में भयंकर ब्लास्ट, 8 मजदूरों की मौत





आरोपी के निशानदेही पर स्टेट फ्लाइंग स्क्वाड के आबकारी उप निरीक्षक डी डी पटेल, आरक्षक विजय वर्मा को हमराह लेकर बेमेतरा के जेवरा गांव (अंधियारखोर) थाना नवागढ़ पहुंचे, जहां आरोपी अनिल वर्मा के फार्म हाउस से 20 पेटी से 180 लीटर अवैध शराब और जब्त किया गया। साथ ही 4 प्लास्टिक ड्रमों में भरी करीब 860 लीटर ओ पी (स्प्रीट) फार्म हाउस में बने मकान से जब्त की गई। 





50 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त





वहीं फार्म हाउस में बने मकान के सामने खड़ी गाड़ी से भी पुलिस ने मध्यप्रदेश से निर्मित 50 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की है। साथ ही फार्म हाउस में कार्यरत चौकीदार कुलेश्वर गोस्वामी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। गश्त टीम में आबकारी उप निरीक्षक नीलम किरण सिंह, पंकज कुजूर और अनिल मित्तल के साथ आबकारी मुख्य आरक्षक विक्रम सिंग, लखन लाल ओशले, आरक्षक संतोष दुबे के साथ ड्राइवर रितेश साहू, शुभंकर, संजू साहू साथ रहे। 


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.