Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई : 16 लाख रूपए की अवैध शराब के साथ वाहन जब्त


आबकारी मंत्री कवासी लखमा के निर्देशन में विभाग द्वारा अवैध शराब के विक्रय, परिवहन और भण्डारण की रोकथाम के लिए सतत रूप से अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में विभागीय टीम द्वारा छापामार कार्रवाई(Excise Dept. Raid) में शुक्रवार को लगभग 16 लाख रूपए मूल्य के अवैध शराब और वाहन जब्त किया गया है। इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।





शराब के अवैध कारोबार में लिप्त चार आरोपी गिरफ्तार, कई महंगे ब्रांड के शराब जब्त





जब्त किए गए समानों में लगभग 11 लाख रूपए मूल्य के कुल 891 लीटर अवैध शराब और 5 लाख रूपए की कीमत के एक वाहन शामिल हैं।





मुखबिर पर हुई कार्रवाई(Excise Dept. Raid)





गौरतलब है कि आबकारी आयुक्त निरंजन दास और प्रबंध संचालक ए.पी. त्रिपाठी और कलेक्टर रायपुर एस.भारतीदासन के निर्देश पर आबकारी विभाग जिला रायपुर द्वारा अवैध शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। उपायुक्त आबकारी अरविन्द पाटले के निर्देश पर सहायक जिला आबकारी अधिकारी अजय पांडे द्वारा 29 जनवरी को मुखबिर से मिली सूचना पर सब्जी मंडी डूमरतराई के पास वाहन से हरियाणा में विक्रय के लिए वैध बरामद कर आरोपी मयूर नानवानी को गिरफ्तार किया गया।





बजट 2021 में लग सकता है कोरोना वैक्सीन टैक्स





वहीं गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर गोगांव स्थित गोदाम से 77 पेटी शराब हरियाणा में विक्रय के लिए वैध कुल 891 लीटर शराब जब्त किया गया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है। इस कार्रवाई (Excise Dept. Raid)में सहायक जिला आबकारी अधिकारी अजय पांडे, आबकारी उप निरीक्षक जी.आर. आड़े, अनिल मित्तल, पंकज कुजूर, अरविंद साहू, आबकारी मुख्य आरक्षक रामकुमार वर्मा, सुरेन्द्र गिरी गोस्वामी और आबकारी आरक्षक अनुला झाड़े मौजूद थे।





रेत के अवैध परिवहन करते 4 वाहन जब्त





बस्तर कलेक्टर रजत बंसल के निर्देशानुसार प्रभारी खनिज अधिकारी हेमंत चेरपा के मार्गदर्शन में जिला खनिज जांच दल द्वारा 27 जनवरी को बस्तर जिले के काकड़ी घाट चपका और तामाकोनी आसना क्षेत्र में आकस्मिक निरीक्षण के दौरान गौण खनिज और रेत का अवैध परिवहन करते हुए पाए गए। जिसके तहत कुल 4 वाहनों पर कार्रवाई की गई। खनिज विभाग द्वारा सभी वाहनों को खनिज के साथ जब्त कर लिया गया है। वाहनों को जब्त कर पुलिस अभिरक्षा में सौंपते हुए वाहन मालिकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई किया जा रहा है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.