Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

समावेशी शिक्षा अंतर्गत विशेष आवश्यकता वाले विद्यार्थियों को मोबाइल और लैपटॉप वितरण

महासमुंद । छत्तीसगढ़ समावेशी शिक्षा अंतर्गत दृष्टिबाधित और अल्प दृष्टिबाधित विद्यार्थियों को मोबाइल व लैपटॉप वितरण किया गया। साथ ही उन्हें प्रशिक्षण भी दिया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महासमुंद विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा ने बच्चों को मोबाइल व लैपटॉप वितरण किया। साथ ही बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया। उन्होंने कहा कि आज के तकनीकी युग में विशेष आवश्यकता वाले विद्यार्थियों को भी शिक्षा एवं समाज की मुख्य धारा के पथ पर अग्रसर करने के लिए समावेशित शिक्षा के माध्यम से सतत् प्रयास किए जा रहे हैं।  


सम्प्रेषण, सूचना एवं प्रौद्यौगिकी के युग में राष्ट्र के विकास का आधार शिक्षा है। समग्र शिक्षा अभियान द्वारा प्रारंभिक शिक्षा अंतर्गत 6 वर्ष से 14 वर्ष आयु वर्ग के समस्त सामान्य एवं दिव्यांग बच्चों को समान अवसर उपलब्ध कराकर प्राथमिक शिक्षा पूर्ण करने के सार्थक प्रयास किए हैं। इसके अंतर्गत विशेष आवश्यकता वाले बालक-बालिकाओं को वंचित नहीं किया गया है। 

इन बच्चों को शिक्षा एवं समाज के मुख्य धारा के पथ पर अग्रसर करने के लिए समावेशित शिक्षा के माध्यम से लागतार प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान वरिष्ठ नेतागण रमेश साहू, मंगेश टांकसाले, रिसोर्स पर्सन अशोक जांगीड़, लेजल पटेल, साइट सेवर्स इंडिया टीम के उर्मीमाला सेनगुप्ता, सुरेश शुक्ला, मुकेश निषाद, महावीर प्रसाद सेन, डी एम जांगड़े सहित अन्य उपस्थित रहें।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.