Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ : जहरीला मशरूम खाने से 2 साल की मासूम की मौत: एक ही परिवार के आठ लोग बीमार

 रायपुर : छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही में जहरीला मशरूम खाने से एक ही परिवार के आठ लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए औऱ 2 साल की मासूम की मौत हो गई।


पूरा मामला थाना मरवाही अंतर्गत ग्राम मरवाही के नवा टोला का है। नवाटोला निवासी अशोक चंद्रा अपने परिवार सहित शुक्रवार की शाम जंगल से लाए मशरूम (छतनी) का सेवन किए, जिसके बाद परिवार के सभी सदस्यों जिसमे छोटे छोटे बच्चे भी शामिल हैं, सभी अचानक उल्टियां करने लगे , जिसमे एक दो साल की बच्ची सिद्धि चंद्रा को ज्यादा तबियत खराब हो जाने के कारण इलाज के लिए मरवाही के ही प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया।

जहां उसे इलाज के बाद वापस घर भेज दिया गया जिसकी आज शनिवार सुबह तकरीबन 9 बजे उसकी मौत हो गई। इसके बाद घर के सभी बीमार लोगो को 108 संजीवनी एंबुलेंस के माध्यम से आनन फानन में मरवाही अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सभी का इलाज जारी है और सभी बीमारो की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जाँच में जुटी हुई है।

ना खाएं मशरूम

दरअसल, मशरूम गीली मिट्टी में बनता है. इस मौसम में जब बारिश होती है तो बैक्टीरिया मिट्टी पर आ जाते हैं. जिसके चलते यह बैक्टीरिया मशरूम पर भी ट्रांसफर हो जाते हैं. ऐसे में अगर मशरूम खाते हैं, तो इससे बीमार होने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है.

इसके साथ ही बारिश के मौसम में मशरूम ढेर सारे बीजाणु पैदा करते हैं. अधिक मोल बनाते हैं. बहुत से लोगों के लिए ये बीजाणु एलर्जी का स्रोत हो सकते हैं. इसलिए भी मशरूम को अवॉयड करने की सलाह दी जाती है.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.