Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गजब के गुरुजी! शिक्षक का हुआ ट्रांसफर और 133 बच्चों ने उसी स्कूल में ले लिया दाखिला, पढ़े पूरी खबर

 तेलंगाना में एक सरकारी शिक्षक के प्रति अनोखे सम्मान की खबर सामने आई है। जन्नांम जिले के पोनाकल गांव के जे. श्रीनिवास नामक इस शिक्षक का हाल ही में तबादला हो गया था। शिक्षक दिवस से दो महीने पहले ही श्रीनिवास को उनके 250 छात्रों ने अनोखे अंदाज में सम्मानित किया। आधे से ज्यादा छात्रों ने उनका तबादला रद्द करवाने के बजाय खुद ही उनके साथ नए स्कूल में जाने का फैसला कर लिया।


53 वर्षीय श्रीनिवास पोनाकल गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ाते थे। उनके तबादले के बाद लगभग 133 छात्र उनके साथ अक्कापेलिगुडा के स्कूल में चले गए। यह नया स्कूल पुराने स्कूल से सिर्फ 3 किलोमीटर दूर है। आमतौर पर तबादलों के समय छात्र स्कूल के गेट पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन करते हैं। लेकिन श्रीनिवास के मामले में छात्रों ने अपने पसंदीदा शिक्षक के साथ जाने का अनोखा फैसला लिया।

आंसू के सैलाब में डूब गए थे छात्र
छात्रों को जब अपने श्रीनिवास सर के दूसरे स्कूल में तबादले की खबर मिली तो वो पहले तो इसे मजाक समझ बैठे, लेकिन जब उनको बताया कि तबादले को लेकर सरकारी ऑर्डर आ चुका है तब जाकर उन्हें इस पर भरोसा हुआ. इस खबर के स्कूल में फैलने के साथ ही चारों तरफ मानों मातम सा फैल गया. हर कोई आंसुओं के सैलाब में डूब सा गया. मानों छात्रों पर दुखों का पहाड़ टूट गया हो.

श्रीनिवास छात्रों को ढांढस बांधते रहे और कहते रहे कि देखो सरकारी आदेश है, उसे मानना होगा. मैं तुम्हारे टच में रहने की कोशिश करूंगा, तुम सब अच्छे से आगे की पढ़ाई करना. लेकिन छात्र कहां मानने वाले थे. उन्होंने कहा कि सर, हम आपको नहीं जाने देंगे अगर आप फिर भी जाएंगे तो हम उसी स्कूल में दाखिला लेंगे जहां आप ज्वाइन करने जा रहे हैं. इसके बाद छात्रों ने अपने अभिभावक से बात की और उसी स्कूल में दाखिला लेने के लिए आवेदन कर दिया. जिस स्कूल में श्रीनिवास का ट्रांसफर हुआ है वो अकापेल्लिगुडा में है. ये पुराने स्कूल से तीन किलोमीटर दूर है. 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.