Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पीएम किसान सम्मान निधि से कोई भी पात्र किसान वंचित न हों- योगेश्वर

 महासमुन्द । विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा ने कहा है कि पीएम किसान सम्मान निधि से कोई भी पात्र किसान वंचित नहीं होना चाहिए। विधायक कार्यालय में जनदर्शन के दौरान किसानों द्वारा इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करते हुए विधायक श्री सिन्हा ने कृषि विभाग के उपसंचालक एफआर कश्यप को तलब कर जानकारी ली। अधिकारी द्वारा गोलमोल जवाब दिए जाने पर विधायक ने गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि योजना से कोई भी किसान वंचित न होने पाए, यह कृषि विभाग की जिम्मेदारी है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही अथवा कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


विधायक ने सभी किसानों से आग्रह किया है कि उनके खाते में सम्मान निधि की राशि आ रही है, यह सुनिश्चित कर लें। यदि राशि उनके खाते में जमा नहीं हो रही है तो कृषि विभाग के अधिकारियों से मिलकर हितग्राहियों की सूची में अपना नाम सुनिश्चित करावें। किसानों की आय दुगुना करना देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है। इसमें पीएम किसान सम्मान निधि योजना मिल का पत्थर साबित होगा। किसानों को सीधे लाभान्वित करने वाली इस योजना में किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने वाले अफसरों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने की चेतावनी देते हुए विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा ने कहा है कि पुराने ढर्रे पर अब काम नहीं चलने वाली है। अफसर एक बात गांठ बांध लें कि अब जन-जन के मन से श्री मोदी और श्री साय की डबल इंजन की सरकार चलने वाली है। समाज के अंतिम छोर के हितग्राहियों को मुख्यधारा से जोड़कर लाभान्वित करने की जिम्मेदारी कर्मचारी-अधिकारियों की है।

परिवार के मुखिया के निधन पर फौती नामान्तरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी पीएम सम्मान निधि से किसानों को वंचित रखे जाने पर अधिकारियों को विधायक ने फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि किसानों और श्रमिकों को कोई तकलीफ नहीं हो, यह सरकार की प्राथमिकता में है। विधायक श्री सिन्हा से जनदर्शन में मिलने बड़ी संख्या में किसान, ग्रामीण, पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधि आज विधायक कार्यालय पहुंचे थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.