Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Lok Sabha Election Result 2024 : हैदराबाद में शुरुआती रुझानों में ओवैसी आगे, पोस्टल बैलेट की गिनती में पीछे

Lok Sabha Election Result 2024 : हैदराबाद लोकसभा सीट पर असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ इस बार भाजपा ने हिंदुत्व के लिए मुखर रहने वाली माधवी लता पर भरोसा जताया है। राजनीति के लिहाज से बात करें तो उनका अनुभव बेहद कम है। हालांकि हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर वह सुर्खियों में रहती हैं। अब हैदराबाद जैसी सीट से नामांकन भरना इन्हें और लोकप्रिय बना रहा है। अगर बात हैदराबाद सीट की करें तो यह ओवैसी का गढ़ मानी जाती है।


इस सीट पर 1984 से ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है। भाजपा ने पहली बार हैदराबाद सीट से किसी महिला को टिकट दिया है और वह भी ऐसी महिला जो सोशल मीडिया पर हिन्दू धर्म के मुद्दों पर काफी मुखर दिखाई पड़ती हैं। इससे पहले भाजपा ने भगवत राव यहां से उम्मीदवार बनाया था लेकिन ओवैसी के सामने उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था। 13 मई को हैदराबाद सीट पर मतदान कराए गए। आज मतों की गिनती हो रही है।

एनडीए 302 पर आगे, इंडिया गठबंधन भी दिखा रहा जोर
लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के लिए अभी 491 सीटों के रुझान आ गए हैं. रुझानों में एनडीए का आंकड़ा 300 पार हो गया है. अब तक के रुझानों में एनडीए जहां 302 सीटों पर आगे है, वहीं इंडिया गठबंनद 170 सीटों पर आगे है. रुझानों में इंडिया गठबंधन एनडीए को टक्कर देता दिख रहा है. नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज आगे चल रही हैं. वहीं काराकाट से पवन सिंह पीछे हैं.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.