Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG Lok Sabha Chunav : छत्तीसगढ़ में बीजेपी-कांग्रेस के बीच टक्कर, बीजेपी दो कांग्रेस एक सीट पर आगे

 CG Lok Sabha Chunav : छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में वोट डाले गए। पहले चरण में 19 अप्रैल को सिर्फ नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर मतदान हुआ। दूसरे चरण में 26 अप्रैल को तीन सीटों- राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।


 7 मई को सम्पन्न हुए तीसरे चरण में सात सीटों- सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चंपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में वोट डाले गए। पहले चरण की वोटिंग के दौरान बस्तर में 56 गांवों के लोगों ने पहली बार अपने ही गांवों में बनाए गए मतदान केंद्रों में वोट डाला। इस चरण में 84.67 प्रतिशत वोटिंग हुई।


विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आज से 543 लोकसभा सीटों के लिए मतगणना के लिए मतगणना का काम पूरे देश में प्रारंभ हो गया है. जैसी परीस्थिया है की ये चुनाव निर्णायक रूप से इतिहास रचेगा. नरेंद्र मोदी तीसरी बार इस देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. 400 पार की बात सिर्फ नारे की बात नहीं, धरातल पर लड़ने के किए EVM की रिपोर्ट बता रहे है. सरकार भारतीय जनता पार्टी की बनने वाली है. लेकिन कांग्रेस बहने बाजी की ओर जा रही है, सिर्फ दोष लगाने का काम किया है.

 
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.