Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG Heatwave Alert: छत्तीसगढ़ में गर्मी का प्रचंड प्रहार, तापमान और बढ़ने की संभावना, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

 CG Heatwave Alert: नौतपा में कड़े तेवर दिखा रही गर्मी अब जानलेवा साबित होने लगी है. पिछले पांच दिन से बन रहे लू के हालात की वजह से लोगों की सेहत बिगड़ रही और लोग जान भी गंवा रहे हैं. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार गर्मी के प्रकोप से अगले चौबीस घंटे में किसी तरह की राहत की गुंजाइश नहीं है. उत्तर-पश्चिम से आने वाली शुष्क हवा के प्रभाव से छत्तीसगढ़ का उत्तरी और मध्य इलाका भारी गर्मी की चपेट में है. इन इलाकों का तापमान 46-47 डिग्री तक दर्ज किया गया जा रहा है, जिसकी वजह से दर्जन भर क्षेत्रों में लगातार लू का अलर्ट जारी किया जा रहा है।


मौसम विभाग ने सरगुजा, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, मुंगेली, जांजगीर-चांपा, सक्ती, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, राजनांदगांव, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, रायपुर, बलौदाबाजार-भाटापारा, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा एवं कबीरधाम जिले के कुछ क्षेत्रों में हीटवेव चलने की संभावना जताई है।

वहीं शुक्रवार के तापमान की बात की जाए तो रायगढ़ जिला सबसे ज्यादा गर्म रहा है। रायगढ़ में 47.3 डिग्री सेल्सियस, मुंगेली में 46.9, बिलासपुर में 46.8, राजनांदगांव में 46.4, दुर्ग में 46.2, महासमुंद 46.1, बालोद में 45, कोरबा में 44, बलरामपुर में 44.2, पेंड्रारोड में 43.8, सूरजपुर 43.6, बीजापुर 43.1, अम्बिकापुर में 42.8, दंतेवाड़ा में 42.8, सरगुजा में 42.8 डिग्री सेल्सियस तापमान .

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.