Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Amul Milk Price: देशभर में बढ़े अमूल दूध के दाम, 2 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा, जाने नया रेट

 Amul Milk Price:  महंगाई की मार झेल रही जनता को एक और बड़ा झटका लगा है. देशभर में अमूल दूध के दाम बढ़ा दिए गए हैं. गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ ने अमूल दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. महंगाई के बीच अमूल दूध के दाम एक बार फिर बढ़ गए हैं.


अमूल गोल्ड दूध में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के अलावा अमूल शक्ति और टी स्पेशल की कीमतों में भी दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. दूध की कीमत में यह बढ़ोतरी कल यानी सोमवार से लागू हो जाएगी.

दिल्ली में दाम बढ़ने के बाद ग्राहकों को अमूल गोल्ड के लिए 66 रुपये की जगह 68 रुपये चुकाने होंगे, जबकि आधा लीटर अमूल गोल्ड की कीमत 34 रुपये होगी.

इसके अलावा अमूल ताजा आधा लीटर की कीमत 26 रुपये से बढ़कर 27 रुपये हो गई है. अमूल शक्ति आधा लीटर की कीमत 29 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दी गई है. अमूल ताजा स्मॉल पाउच को छोड़कर सभी के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं.

वहीं अमूल गाय के दूध के लिए उपभोक्ताओं को 56 रुपये प्रति लीटर चुकाने होंगे. इसके अलावा अमूल ताजा की कीमत 54 रुपये और अमूल टी-स्पेशल की कीमत 62 रुपये प्रति लीटर होगी। 

'अमूल' ब्रांड के तहत दूध और डेयरी उत्पादों का विपणन करने वाली जीसीएमएमएफ के एमडी जयेन मेहता ने कहा कि उत्पादन की बढ़ी हुई लागत की भरपाई के लिए किसानों को यह बढ़ोतरी आवश्यक है। 


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.