Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में समर कैंप आयोजित

 महासमुन्द । प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के स्थानीय सेवा केंद्र उपकार भवन नयापारा महासमुन्द में समर कैंप का आयोजन किया गया। शिखर समर कैम्प लर्न विद फन कार्यक्रम में छोटे- छोटे बच्चों के देशभक्ति गीत, संगीत डांस, राजयोग मेडिटेशन के साथ समापन हुआ।




 मदर्स डे के अवसर पर बच्चों के माता पिता भी शिरकत किये। 5 से 12 मई तक चले इस कैम्प में ब्रम्हाकुमारी सुषमा बहन बच्चों को निबंध और भाषण लिखने की कला सिखाई। साथ ही साथ नैतिक मूल्यों की शिक्षा राजयोग की शिक्षा से बच्चों में अच्छे संस्कारो का समावेश, आर्ट एंड क्राफ्ट की शिक्षा , सोशल मीडिया और मोबाइल से दूर रहने की सलाह बच्चों को दी गई । कोमाखान सेवाकेंद्र से पधारी ब्रम्हा कुमारी डोमेशवरी बहन ने बच्चों को अपने से बड़ों का आदर  करने का तरीका सिखाया।

  मुख्य अतिथि स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ एन सचदेवा, डॉ स्वाति सचदेवा , डॉ भूपेंद्र लोधी, डॉ चन्द्रजीत साहू इस कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने बच्चों को पुरस्कार वितरित कर उनका मान बढ़ाया।  ब्रम्हाकुमारी सुमन बहन ने पाज़िटिव थिंकिंग को और मजबूत रखने का सुझाव दिया। ब्रम्हा कुमारी लता बहन ने बच्चों को आत्म ज्ञान और आत्मा के साथ मूल गुणों को धारण करने की सलाह दी।

  इसके बगैर हमारा जीवन अधुरा सा प्रतीत होता है, अन्त में सेवाकेंद्र संचालिका ब्रम्हा कुमारी प्रिती बहन ने कहा कि बच्चों के उज्जवल भविष्य में माता-पिता का सहयोग बहुत जरूरी है। उन्होंने सभी अतिथियों एवं बच्चों को ईश्वरीय विश्वविद्यालय में राजयोग की शिक्षा ग्रहण करने का ईश्वरीय निमंत्रण दिया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.