Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्‍तीसगढ़ के मजदूरों के 10 टॉपर्स बच्चों को सरकार देगी 2-2 लाख रुपये

 रायपुर। पिछले दिनों प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जारी किये थे। इस सत्र में परिणामों में काफी सुधार देखा गया और छात्रों को पछाड़ते हुए छात्राओं में टोप्पर्स लिस्ट में बाजी मार ली।


10वीं कक्षा में परिणाम में जहाँ जशपुर की रहें वाली सिमरन शबा ने 99.50 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश भर में टॉप किया था तो वही 12वीं में महासमुंद की महक अग्रवाल ने 97.40 फ़ीसदी आंका प्राप्त कर शीर्ष स्थान हासिल किया था। इसके साथ ही दोनों ही सूचियों में ज्यादातर छात्राओं के नाम थे।

वही इस सूची में 10 छात्र-छात्राएं ऐसे भी थी जिनके पालक श्रमिक हैं। ऐसे में अब उन छात्र-छात्राओं का प्रदेश सरकार की तरफ से सम्मान किया जाएगा। प्रदेश के श्रम एवं उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन ने ऐसे सभी टॉपर्स से फोन पर बात की, उन्हें बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने बताया कि उनके विभाग के द्वारा सभी 10 टॉपर्स को प्रोत्साहन स्वरुप दो-दो लाख रुपये का चेक प्रदान किया जाएगा। यह चेक उन्हें आचार संहिता के हटते ही दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इस राशि में एक लाख रुपये उनके आगे कि पढ़ाई के लिए होगा जबकि शेष एक लाख दो पहिया वाहन के लिए दिया जाएगा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.