Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद : IPL में सट्टेबाजी कराने वाले गिरोह का भांडाफोड़, पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

 महासमुंद। शहर के कोतवाली पुलिस और सायबर सेल ने IPL सट्टा खिलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान 6 लोगो को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के पास से पुलिस ने 3 नग लैपटाॅप, 13 नग मोबाइल, 20 नग सीम कार्ड, 1 नग बैंक पासबुक , 3 चेक बुक जब्त करने के साथ 5 चालू खाता मे 5 लाख रुपये को फ्रीज किया है.


दरअसल कोतवाली पुलिस को 9 अप्रैल को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सुभाष नगर महासमुंद में एक व्यक्ति अपने मोबाईल से आनलाईन IPL सट्टा खिला रहा है. पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर छापा मारा तो मौके पर एक व्यक्ति मिला. जिसने अपना नाम साकेत साहू (उम्र 25 वर्ष) निवासी वार्ड नं 22 सुभाष नगर बताया. जिसके कब्जे से एक नग मोबाईल और 1700 रूपये नकद बरामद किया. पुलिस ने आरोपी के मोबाइल का अवलोकन किया तो APPA बुक एप नामक साईट के जरिए आनलाईन सटटा संचालित करना पाया गया.

पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी साकेत साहु ने अपने मोबाईल में एप के जरिए सटटा खिलाना और अपने बैंक अकाउंट को किसी अन्य व्यक्ति को देना स्वीकार किया। पुलिस ने जब उससे जब इससे संबंधित कोई वैध दस्तावेज की मांग की तो वह कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाया. जिसके आधार पर कोतवाली पुलिस ने धारा 7, 8 छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया.

विवेचना के दौरान पुलिस ने प्राप्त सबूत के आधार पर पड़ोसी राज्य झारखंड के जमशेदपुर जिले में घाटशीला जाकर छापामार कार्यवाही करते हुए मौके से 4 और आरोपियो को गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपियों मे राहुल शर्मा (उम्र 22 वर्ष) निवासी खुर्सीपार भिलाई जिला दुर्ग, मुकेश चौहान (उम्र 22 वर्ष) निवासी केकराघाट धुरकोट जिला जांजगीर चांपा, जेागेन्द्र छुरा (उम्र 30 साल) निवासी सुभाष नगर महासमुंद और एक नाबालिग बालक शामिल है. सभी आरोपियों ने APPA बुक एप नामक साईट से ऑनलाईन सटटा खिलाने की बात कबूल की है.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.