Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG NEWS : नाग की पूजा कर दूध पिलाने लगे लोग, एक ने पकड़ने की कोशिश की तो काटने से हुई मौत

 रायपुर : छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला में अंधविश्वास में जान से खिलवाड़ का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बैंकुठपुर अंतर्गत ग्राम चारपार में दो नाग नदी के आसपास लगातार दिख रहे है। जिनमें से एक नाग पूरे तालाब में घूमता रहता है। यहां के लोग इसे आस्था से जोड़कर जहां जहरीले सांप को दूध पिला रहे है। वहीं एक शख्स ने सांप को पकड़ने की कोशिश को सांप ने उसे डस लिया, जिससे उसकी मौत हो गयी।


अंधविश्वास और जान से खिलवाड़ का पूरा मामला बैकुंठपुर के चारपार गांव का है। बताया जा रहा है कि यहां पिछले एक पखवाड़े से सांप का जोड़ा लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। लोग बताते है कि इनमें से एक सांप पूरे तालाब में घूमता है। सांप को देखने लोगों की जहां भीड़ जुट रही है, वही लोग अब इसे श्रद्धा-भक्ति से जोड़कर सांप का दूध पिलाने के लिए नदी के किनारे पहुंच रहे है।

बताया जा रहा है कि गांव के अमर सिंह ने नाग को गले मे उठाकर वहां से ले जाने की कोशिश थी। इसी दौरान जहरीले सांप ने उसे काट लिया, जससे उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ इस घटना के बाद भी गांव के बाकी लोग नाग को छू रहे हैं, जिन्हें नाग कुछ नहीं करता। नाग के तालाब में घूमने और लोगों द्वारा सांप को दूध पिलाने का ये सिलसिला पिछले 15 दिन से जारी है। ग्रामीण नागदेवता मानकर पूजा पाठ कर रहे हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.