Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राहुल गांधी ने बिलासपुर में सभा को किया संबोधित, भाजपा पर साधा जमकर निशाना, बोले - बीजेपी संविधान, आरक्षण खत्म कर देगी

 रायपुर : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। इस दौरान भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पहले 400 पार का नारा दे रहे थे और अब 150 पार भी नहीं बोल रहे। उन्होंने आगे कहा कि जनता समझ गई है कि BJP के लोग 400 पार के नारे की आड़ में संविधान और गरीबों के अधिकार छीनना चाहते हैं।


उन्होंने आगे कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र, संविधान, आरक्षण और गरीबों के अधिकारों को बचाने के बारे में है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि देश के गरीबों के लिए संविधान के बिना कुछ भी नहीं छोड़ा जाएगा। 

भाजपा के लोग आपको वनवासी कहते हैं। ये कहते हैं कि आपके जल, जंगल, जमीन चले जाएं और आप दूसरी जगहों पर जाकर भीख मांगों।
दलितों को संविधान ने अधिकार दिया। इसके बिना कुछ नहीं बचने वाला है। आरक्षण से देश के दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों को भागीदारी मिलनी चाहिए।
ये कहते हैं कि ये आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन ये पब्लिक सेक्टर यूनिट को प्राइवेट करते हैं तो आरक्षण को खत्म करते हैं।
जब ठेकेदारी प्रथा को बढ़ाते हैं तो आरक्षण खत्म करते हैं। जब ये अग्निवीर योजना लाते हैं तो आरक्षण खत्म करते हैं।

देवेंद्र यादव को वोट देने की अपील की

उन्होंने आगे कहा कि, कांग्रेस सरकार आएगी तो किसानों का कर्जा माफ होगा और किसानों को एमएसपी दी जाएगी। इसके लिए कानून बनाया जाएगा और मजदूरों को 400 रु मनरेगा दिया जाएगा। बीजेपी का मेनिफेस्टो देखो, कोविड आता है तो मोदी कहते हैं ताली बजाओ और थाली बजाओ। मोबाइल की लाइट जलाओ। राहुल गांधी ने आगे कहा कि, आप देवेंद्र यादव को लोकसभा में पहुंचाओ ये आपके हक के लिए लड़ेगा। ये चुनाव लोकतंत्र संविधान और रिजर्वेशन को बचाने का है। ये जो 50 प्रतिशत का केप लगा रखा है, उसे हम हटा देंगे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.