Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

संविधान और आरक्षण पर आक्रमण की कोशिश में बीजेपी के लोग : राहुल गांधी

 Lok Sabha Election 2024: आरक्षण पर विवाद के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "भाजपा के लोग आरक्षण पर और संविधान पर आक्रमण कर रहे हैं और इसको खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. यह बिल्कुल गलत है और हम यह कभी नहीं होने देंगे.


RSS प्रमुख मोहन भागवत ने आरक्षण का किया समर्थन

उधर, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आरक्षण के पक्ष में बयान देते हुए कहा, इस दौरान उन्होंने कहा कि आरएसएस ने हमेशा संविधान के अनुसार आरक्षण का समर्थन किया है. एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो का उल्लेख किया और कहा कि इसमें झूठा दावा किया गया है कि आरएसएस आरक्षण का विरोध करता है.

राहुल गांधी ने कहा कि एक भाषा कैसे, एक नेता कैसे? यह विचारधारा की लड़ाई है. हम संविधान की रक्षा कर रहे हैं और जो हिंदुस्तान को संविधान ने दिया, उसकी रक्षा हम कर रहे हैं और उनका लक्ष्य संविधान को किसी न किसी तरह खत्म करना है. वे संविधान को खत्म करना चाहते हैं. संविधान कहता है कि हिंदुस्तान के सभी लोगों को एक जैसा अधिकार मिलना चाहिए. संविधान ने करोड़ों लोगों को आरक्षण दिया है. दलितों को, आदिवासियों को, पिछड़े वर्ग को आरक्षण दिया, लेकिन वे खत्म करना चाहते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के पास सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स और पुलिस… सभी संस्थाएं हैं. चुनाव आयोग हो, न्यायपालिका हो, सभी संविधान के तहत बनाए गये हैं. सभी को एक समान अधिकार की बात संविधान में कही गयी है. संविधान नींव था. उनसे ये चीजें निकली है. ये लोग इनको नष्ट करना चाहते हैं. वे लोग अलग-अलग संस्थाओं को खत्म करना चाहते हैं.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.