Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हनुमान जन्मोत्सव पर महासमुन्द में निकलेगी भव्य शोभायात्रा, आकर्षक झांकी प्रदर्शन की तैयारी

 महासमुन्द । विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, सर्व हिंदू समाज महासमुन्द द्वारा हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर 23 अप्रैल मंगलवार को धर्मनगरी महासमुन्द में भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा 17 साल बेमिसाल की स्वागतोत्सव में पुनः निकलेगी। जिसमें मंत्रोचार ध्वनि के एक विशेष अंदाज में ढोल का वादन होगा। महाकाल स्वरूप अघोरी नृत्य विशेष आकर्षण होगा।


अघोरी नृत्य का विस्तृत रूप में शानदार प्रदर्शन होगा। मिक्सिंग के विशेष अंदाज में छ.ग. के प्रसिद्ध डी.जे द हण्टर का जबदस्त लाईट इफेक्ट के साथ भक्तिमय गीत संगीत का प्रदर्शन होगा। श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या की चलित झांकी और अयोध्या में विराजमान मूर्ति की झांकी, राधारानी की झांकी, हनुमान जी की झांकी, नंदी पर सवार शिवजी की झांकी, नवरूप दुर्गा माता का विशेष दर्शन होगा। शोभायात्रा में काली माता के विकराल रूप का दर्शन होगा।

बच्चों के द्वारा रामसीता की झांकी, दुर्गावाहिनी बहनों के द्वारा अखाड़ा प्रदर्शन, अयोध्या में वापस आते हुए प्रभु श्रीरामचन्द्र और माता सीता की झांकी, हनुमान जी की वानर सेना सहित छ.ग. के लोक परम्परा को ध्यान में रखते हुए राऊत नाचा का प्रदर्शन होगा। प्रेस क्लब में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए छबिराम सिन्हा, गुड्डा सिन्हा, आनन्द साहू, विजय महतो, धनेंद्र चंद्राकर, देवेंद्र दुबे, रामेश्वर गोलू साहू, साहिल गुप्ता, सुमन सेन्द्रे, राजेंद्र शर्मा,, खूबचंद शर्मा, हुकुम शर्मा ने सभी का इस शोभायात्रा में महासमुन्द शहर में हार्दिक अभिनंदन करते हुए अधिकाधिक भागीदारी की अपेक्षा की है। शोभायात्रा श्रीरामजानकी मंदिर से प्रारंभ होकर गांधी चौक , नीलकंठ चौक, विठोबा टॉकीज, अम्बेडकर चौक, स्वामी चौक, नेहरू चौक, कचहरी चौक होते हुए शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए मां दुर्गा मंदिर बरोण्डा चौक में संपन्न होगी। बजरंग दल महासमुन्द द्वारा नकुल ढ़ीढी उद्यान के समीप दिनभर भण्डारे का आयोजन किया जाएगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.