Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

वायनाड से आज नामांकन करेंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, चुनौती देने पहुंचे रहीं स्मृति ईरानी

 Lok Sabha Election 2024:  लोकसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं और मतदान से पहले नामांकन का दौर जारी है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से बुधवार को नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। 2019 में उन्होंने यहां से जीत हासिल की थी, लेकिन उत्तर प्रदेश में गांधी परिवार का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी सीट से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।


हालांकि, 2024 लोकसभा चुनाव में अब तक अमेठी और रायबरेली को लेकर कांग्रेस ने स्थिति साफ नहीं की है। रायबरेली से 2019 में जीत हासिल करने वालीं कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पहले ही राजस्थान से राज्यसभा जाने का फैसला ले चुकी हैं। इसके बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली से उम्मीदवार हो सकती हैं।

2024 लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 7 चरणों में होगा, जिसकी शुरुआत 19 अप्रैल से हो रही है। भारत निर्वाचन आयोग यानी ECI की तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार, 19 अप्रैल के बाद, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को वोट डाले जाएंगे। इसके बाद 4 जून को मतगणना होगी। 2019 में भाजपा ने 303 सीटें जीतकर बहुमत के साथ जीत हासिल की थी।

बता दें कि राहुल गांधी के नामांकन के अगले दिन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी वायनाड पहुंच रही हैं. वह बीजेपी उम्मीदवार और प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन के नामांकन में शामिल होंगी. पिछले चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड से 4.31 लाख वोटों को अंतर से चुनाव में जीत दर्ज की थी.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.