Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG Cyber Fraud :शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 1 करोड़ 29 लाख की धोखाधड़ी, पुलिस ने 6 ठगों को पकड़ा

CG Cyber Fraud : डी मेट अकाउंट खुलवाकर शेयर ट्रेडिंग के नाम पर एक सेवानिवृत एएसपी से 1 करोड़ 29 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस और साइबर टीम ने 6 आरोपियों को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है। ये सभी ठग अंतर्राज्यीय गिरोह के सदस्य हैं। पुलिस की मानें तो बचने के लिए आरोपी लगातार अपना ठिकाना बदल रहे थे। ये सभी भोले-भाले लोगों को शेयर ट्रेडिंग के नाम पर मुनाफे का लालच देकर अपने झांसे में लेते थे और फिर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे।


पद्यमनाभपुर पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471, 406, 34 भादवि कायम कर विवेचना में लिया है।दुर्ग एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने बताया कि दुर्ग के पद्मनाभपुर में सेवानिवृत्त रोहित बघेल एएसपी से 1 करोड़ 29 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया था। टीम ने प्रार्थी से पूरी जानकारी एकत्रित कर जांच शुरू की। जांच में पता चला कि आरोपियों ने उत्तर प्रदेश के झांसी शहर में रहकर अपराध को अंजाम दिया है और पैसों का आहरण एक खाता से दूसरे खाता में ट्रांसफर कर मध्य प्रदेश के छत्तरपुर, ग्वालियर, राजनगर, भोपाल, झांसी (उ.प्र.) से एटीएम के माध्यम से निकाल रहे हैं। आरोपी ठगी के पैसों से ऐश कर रहे थे।

झांसी के अपार्टमेंट से 6 गिरफ्तार
एसपी ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर एक विषेष टीम निरीक्षक अम्बर सिंह के नेतृत्व में भोपाल के लिए रवाना किया गया। आरोपियों की उपस्थिति लगातार भोपाल से ग्वालियर, शिवपुरी, इंदौर फिर झांसी में होना पता चला। टीम झांसी पहुंचकर आरोपियों की पतासाजी उनके उपस्थिति के आधार पर कर रही थी। इसी दौरान झांसी स्थित सर्व नगर में चावड़ा बिल्डर्स के अपार्टमेन्ट में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों की उपस्थिति का होना पता चला। मोबाइल नम्बरों के लोकेशन के आधार पर चावड़ा बिल्डर्स के तीसरे मंजिर के अपार्टमेंट में दबिश दी गई, जहां 6 आरोपी पकड़े गए।

दो आरोपियों को तलाश रही पुलिस
एसपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से विभिन्न कंपनियों के 17 नग मोबाइल फोन और उसमें लगे सिम कार्ड, अलग से 19 नग विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड, 13 नग मोबाइल फोन चार्जर, विभिन्न बैंकों के 9 नग एटीएम कार्ड, 1 नग पास बुक, वोटर आईडी कार्ड, पेन कार्ड, ठगी की रकम से खरीदे गए वाहन क्रमांक MP 09 WM 6238 रेनो ट्रिबर, वाहन क्रमांक UP 93 CC 0806 महिंद्रा एक्सयूवी 300 मय कागजात, सोने के आभूषण, नकदी 17500 रुपये बरामद किया गया है। फरार आरोपियों जितेंद्र सिंह परमार और यशवर्धन सिंह परमार की तलाश की जा रही है।

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.