Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बीजेपी पर गरजे 'इंडिया' के दिग्गज, राहुल बोले- राजा की आत्मा EVM, ED, CBI और IT विभाग में बसती है

 मुंबई : भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई के शिवाजी पार्क में ‘इंडिया’ गठबंधन की विशाल रैली में विपक्षी गठबंधन के तमाम दिग्गज जुटे। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी एक मुखौटा हैं और वह ईवीएम, ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग’’ के बिना कोई चुनाव नहीं जीत सकते हैं। गठबंधन के घटक दलों के तमाम नेताओं ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर बीजेपी पर हमला बोला और ईवीएम में धांधली को लेकर लोगों से अलर्ट रहने का आह्वान किया।


कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि मैं राहुल गांधी जी को बधाई देता हूं, जिन्होंने मणिपुर से मुंबई तक की अपनी यात्रा पूरी की। मुंबई एक शक्तिशाली शहर है, यह क्रांतिवीरों की भूमि है। यहां के आंदोलन की आवाज पूरे देश में गूंजती है। खड़गे ने कहा कि बीजेपी जो भी कर रही है, वो देश का संविधान बदलने के लिए कर रही है। अगर एक बार संविधान बदल गया तो फिर से इस देश में गुलामी आ जाएगी, हम आजाद नहीं रहेंगे। एक बार फिर नरेंद्र मोदी की सरकार बनी तो आगे से चुनाव नहीं होंगे। मोदी जी के पास RSS की शक्ति है। इसी विचारधारा से वह हमसब को कुचलना चाहते हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और समाज में नफरत को उजागर करने के लिए उन्हें अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘‘ईवीएम, ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग’’ के बिना लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी एक मुखौटा हैं, जो शक्ति के लिए काम करते हैं। वह पूरी तरह खोखला हैं, जिनके पास 56 इंच का सीना नहीं है।’’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी का ‘‘भ्रष्टाचार पर एकाधिकार’’ है। उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या आपको लगता है कि शिवसेना और एनसीपी के लोग अलग होकर सत्तारूढ़ गठबंधन में ऐसे ही शामिल हो गए।’’ उन्होंने दावा किया कि मोदी ईवीएम के बिना चुनाव नहीं जीत सकते। उन्होंने कहा, ‘‘हमने निर्वाचन आयोग से वीवीपीएटी की भी गिनती करने के लिए कहा, लेकिन हमारी मांग स्वीकार नहीं की गई।’’

विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) के कई घटक दलों के नेताओं ने भी रैली को संबोधित किया। एनसीपी-शरदचंद्र पवार के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि आज हिंदुस्तान के हालात में बदलाव लाने की जरुरत है। बीजेपी ने देश की जनता को झूठा आश्वासन देकर फंसाया है। हमें एक साथ मिलकर बीजेपी को सत्ता से दूर करना होगा। पवार ने कहा कि महात्मा गांधी ने इसी शहर से 'भारत छोड़ो' का नारा दिया था, आज हमें (इंडिया गठबंधन) बीजेपी को सत्ता से बाहर करने की कसम खानी चाहिए।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.