Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुन्द में बहेगी ज्ञान-भक्ति की धारा, 15 मार्च से आयोजित होगा ज्ञान यज्ञ सप्ताह

 महासमुन्द । श्रीमद् भागवत कथा आयोजन समिति और नगरवासी महासमुन्द द्वारा आयोजित और विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा द्वारा संयोजित श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह की तैयारी जोर शोर से की जा रही है। अध्यात्म-धर्म प्रेमियों की टोली आयोजन की तैयारी में युद्धस्तर पर जुटी हुई है। कथा वाचक पं. हिमांशु कृष्ण भारद्वाज (बुलंदशहर उत्तरप्रदेश) के मुखारबिंद से भागवत कथा सुनने शहरवासी सहित ग्रामीणों में भी खासा उत्साह है।


महासमुन्द विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा ने बताया कि सभी के सहयोग से आयोजन को भव्य बनाने की तैयारी की गई है। ज्ञान यज्ञ सप्ताह का शुभारंभ शुक्रवार, 15 मार्च को कलश यात्रा से होगी। दोपहर 3 बजे नगर की कुलदेवी महामाया मंदिर से कथा स्थल मिनी स्टेडियम के लिए जल कलश यात्रा निकाली जाएगी। नगर भ्रमण करते हुए कलश यात्रा मिनी स्टेडियम में संपन्न होगी।

16 से 22 मार्च तक कथा वाचन

16 मार्च से शुक्रवार 22 मार्च 2024 तक प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक मिनी स्टेडियम प्रांगण महासमुन्द में कथा वाचन होगा। जिसमें भगवान के विविध चरित्र का वर्णन किया जाएगा। ज्ञान यज्ञ सप्ताह के समापन अवसर पर 22 मार्च 2024 को महाप्रसादी और आम भण्डारा का आयोजन होगा। भण्डारा दोपहर 12 बजे से होगा।

भागवत कथा आयोजन में शामिल होने के लिए आसपास के गाँव, महासमुन्द शहर के प्रत्येक वार्ड में जनसंपर्क किया जा रहा है। कलशयात्रा में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं का पंजीयन किया जा रहा है। कथा श्रवण और जनसंपर्क के लिए प्रचार वाहन चल रहा है। भागवत कथा में शामिल होने लोगो से अपील की जा रही है। विधायक श्री सिन्हा ने कहा कि धार्मिक आयोजन से नगर का वातावरण भक्तिमय होता है। भागवत कथा ज्ञान यज्ञ आयोजन से जनकल्याण और सर्व मंगल की भावना निहित है। उन्होंने नागरिकों से कार्यक्रम को सफल बनाने सक्रिय भागीदारी की अपील की है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.