Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भाजपा सरकार के मंत्री वसूली करके विष्णुजी को चढ़ा रहे हैं भोग, ईवीएम पर बयान देने से भाजपाईयों को लगी मिर्ची - भूपेश

 दुर्ग । पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उन पर कोयला घोटाला, शराब घोटाला, चावल घोटाला का आरोप लगाता रहा परंतु आज सत्ता में आने के बाद भाजपा ने केवल एफआईआर की है। इस सरकार के मंत्री केवल वसूली करने में लगे हैं और विष्णु जी को भोग चढ़ा रहे हैं। ईवीएम पर केवल एक बयान देने से भाजपाईयों को जमकर मिर्ची लग गई है।


पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि आज वरिष्ठ नेताओं एवं जिला अध्यक्षों ने अपनी बात रखी है कि चुनाव में हमें किस प्रकार से जाना है। मुद्दा चाहे प्रदेश के हो या राष्ट्र के हो सभी महत्वपूर्ण है और इन मुद्दों को लेकर हम चुनावी समर में जा रहे हैं। यह चुनाव है यह आम चुनाव नहीं खास चुनाव है। भाजपा नारा लगा रही है कि 400 पार। 400 सीट इसलिए चाहिए कि संविधान को बदलना है। आज संविधान एवं लोकतंत्र खतरे में है जिस प्रकार से दिल्ली के मुख्यमंत्री को, झारखंड के मुख्यमंत्री को जेल में ठूँस दिया गया है, प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के बैंक खाते सीज कर दिए गए हैं। चुनाव सर पर है और ईडी व आईटी लगातार कार्रवाई कर रही है। संवैधानिक संस्था एवं इलेक्शन कमीशन कहते हैं कि लेवल पर सब कुछ ग्राउंड लेवल पर होना चाहिए।

कांग्रेस पर 1800 करोड़ तो भाजपा पर 6000 करोड़ लगानी चाहिए पेनल्टी

सभी संवैधानिक संस्थाएं मौन है प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी के खाते सीज कर दिए गए हैं। जिन कारणों से 1800 करोड रुपए की पेनल्टी लगाई गई है। परंतु राजनीतिक दल को कोई आयकर का भुगतान नहीं करना होता है। इसके बावजूद कांग्रेस पार्टी पर पेनल्टी लग रहे हैं। जिस प्रकार से आकलन किया गया है उसे स्थिति में भाजपा के ऊपर 6000 करोड़ की पेनल्टी लगाई जानी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि आयकर विभाग केवल कांग्रेस पार्टी को नोटिस दे रहा है।

जनता हित की सभी योजनाएं बंद

प्रदेश सरकार पर टिप्पणी करते हुए श्री बघेल ने कहा कि आज सरकार बदलने के बाद जनता ठगा सा महसूस कर रही है महतारी वंदन योजना में महिलाओं को पैसा नहीं मिला, किसानो को पैसा नहीं मिला, मुफ्त राशन देने की बात कही गई थी अब राशन में भी कटौती की जा रही है। दो महीने से नमक बंद कर दिया गया है। जैसे ही कांग्रेस के द्वारा आवाज बुलंद की गई , अब दो माह का राशन दिया गया है। महतारी वंदन योजना का पैसा भी बहनों को नहीं मिला है। परंतु राशन में कटौती कर दी गई है प्रति व्यक्ति 5 किलो राशन मिलेगा, चाहे शहर का हो या ग्रामीण क्षेत्र का व्यक्ति हो पहले 35 किलो राशन मिल रहा था। जनता को बड़ा नुकसान हुआ है। उन्होंने पूर्व सरकार की योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि गोधन न्याय योजना, भूमि न्याय योजना, राजीव गांधी किसान योजना, बेरोजगारी भत्ता, राजीव मितान योजना सभी कुछ बंद कर दिया गया है।

जनता के आय के साधन बंद

उन्होंने बताया कि वनांचल क्षेत्र में दौरे पर था वहा महुआ संग्रहण कर्ताओं ने बताया कि ₹20 किलो महुआ बेचना पड़ रहा है। सरकार ने महुआ खरीदना बंद कर दिया है। उन्होंने पूर्व सरकार की तुलना करते हुए बताया कि ₹30 किलो सरकार महुआ खरीद रही थी। जिसके कारण व्यापारी 40, 50, एवं 60 रुपए किलो महुआ खरीद रहा था। परंतु अब शुरुआत में ही केवल संग्रहण कर्ताओं को ₹20 किलो कीमत मिल रही है बाद में स्थित निश्चित रूप से आएगी कि व्यापारियों को केवल दो से ₹3 किलो में महुआ बेचना पड़ेगा। कहनें का अर्थ है कि वर्तमान सरकार के कारण लोगों के आय के साधनों में कटौती की जा रही है। मिलेट के संबंध में कहा कि सरकार ने रागी, कोदो, कुटकी खरीदना बंद कर दिया है। उन्होंने उल्लेख किया कि उनके शासनकाल में लगातार चावल घोटाले का आरोप लगाते रहे, शराब घोटाले में एसीबी ने अपराध पंजीबद किया है 1200 करोड रुपए के घोटाले के आरोप लगाए गए थे। कोल घोटाला में एफआईआर हुई अब जांच कर लेनी चाहिए थी। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कोयला घोटाले मामले में चिंतामणि महाराज का भी नाम था। परंतु उनका नाम सूची से हटा दिया गया है। क्योंकि वह मोदी वाशिंग मशीन में धूल कर साफ सुथरा हो गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सारे घोटाले की जांच की बजाय सभी मंत्री वसूली कर रहे हैं और विष्णु जी को भोग चढ़ा रहे हैं।

ईवीएम का हुआ था उपयोग तभी तो दुर्ग में जीते थे चुनाव

श्री बघेल ने कहा कि मैं केवल ईवीएम बंद करने की बात कही है और उसे रोकने का उपाय बताया था मैं नहीं कह रहा हूं कि इतनी संख्या में उम्मीदवारों को खड़ा होना चाहिए लोकतंत्र है जितने लोग चुनाव में खड़ा होंगे भला उन्हें कौन रोक सकता है उन्होंने यह भी कहा कि दुर्ग में 3 लाख 90000 मतों से चुनाव जीते थे। परंतु जब संसद एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए 50 आदमी भी उपस्थित नहीं थे। इससे स्पष्ट होता है कि ईवीएम का प्रयोग हो रहा है। जब चंद्रयान टेढ़ा हो जाए तो यहां धरती पर बैठकर रिमोट से उसे सीधा कर सकते हैं तो यह तो ईवीएम है। उन्होंने स्वयं के कार्यकाल का हवाला देते हुए कहा कि नगरीय निकाय चुनाव होने चाहिए थे। सरकार द्वारा कैबिनेट में निर्णय लिया गया कि चुनाव बैलेट पेपर पर होगा। ईवीएम से चुनाव नहीं होगा। और हमने बैलेट से चुनाव करके दिखाया।

भाजपाइयों को लगी मिर्ची तो मैं क्या करूं

श्री बघेल ने कहा कि संख्यात्मक रूप से थोड़ा सा परिवर्तन हो सकता था मेरे द्वारा 375 उम्मीदवारों की बात कही गई थी। परंतु निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर स्पष्ट लिखा हुआ है कि नोटा सहित 384 उम्मीदवार होने की स्थिति में ईवीएम से चुनाव करना संभव नहीं है। मेरे इस कथन से भारतीय जनता पार्टी को जोर की मिर्ची लगी और मेरे खिलाफ निर्वाचन आयोग में कार्रवाई की जांच कर ली पंचनामा भी करवाया गया और चुनाव प्रचार करने से रोकने की भी शिकायत की गई है इसका अर्थ है कि भाजपा ईवीएम के भरोसे चुनाव लड़ रहे हैं। एक बार कहा तो भाजपाई तिलमिला गए हैं। कहीं सच में किसी भी लोकसभा सीट पर 384 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में रहेंगे तो बीजेपी की हार निश्चित है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.