Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

केजरीवाल की ED रिमांड आज समाप्‍त, 2 बजे कोर्ट में होगी पेशी, मिलेगी बेल या कस्टडी?

 Delhi Excise Policy Case : दिल्ली के शराब नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी की हिरासत में हैं। आज (28 मार्च 2024) यह हिरासत खत्म हो रही है। ऐसे में कहा जा रहा है कि दोपहर 2 बजे केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। लिहाजा आज का केजरीवान के लिए बेहद अहम होगा। वहीं सूत्रों के हवाले से ये भी कहा जा रहा है कि 28 मार्च को ईडी की रिमांड खत्म होने के बाद सीबीआई उत्पाद शुल्क मामले  जांच के सिलसिले में केजरीवाल की हिरासत की मांग कर सकती है।


दरअसल, CBI पहली केंद्रीय एजेंसी थी। जिसने मामले में FIR दर्ज की थी और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत 14 लोगों को आरोपी बनाया था। सिसोदिया मौजूदा समय में तिहाड़ जेल में बंद हैं। केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने केजरीवाल को ईडी की हिरासत में 28 मार्च तक भेजा था।

जानकारी के मुताबिक, ED की हिरासत खत्म होने के बाद CBI अरविंद केजरीवाल की हिरासत मांग सकती है। शराब घोटाले में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत शराब कंपनियों के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। आज केजरीवाल को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। ईडी और CBI दोनों अरविंद केजरीवाल की हिरासत की मांग कर सकती हैं।

उधर दिल्ली हाईकोर्ट ने 27 मार्च को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया। जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा ने ईडी की हिरासत से तत्काल रिहाई की मांग वाली केजरीवाल की अंतरिम अर्जी पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए ईडी को 2 अप्रैल तक का समय दिया है। कोर्ट ने मुख्य याचिका पर भी जांच एजेंसी को नोटिस जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 3 अप्रैल को होगी।

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट में दलील दी था कि उनकी गिरफ्तारी का मकसद सामग्री ढूंढना नहीं, बल्कि उन्हें और उनकी पार्टी को कमजोर करना था। उन्होंने कोर्ट से तत्काल रिहाई का आग्रह किया। हालांकि, कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को अंतरिम राहत नही दी।

सुनीता केजरीवाल आज करेंगी खुलासा

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि वो ईडी शराब घोटाले का पैसा ढूंढ रही है लेकिन एक भी पैसा नहीं मिला। इन पैसों के लिए सिसोदिया समेत कई नेताओं के घर रेड हुई। केजरीवाल के घर पर भी रेड की गई। अब सुनीता केजरीवाल ने दावा किया है कि अरविंद दिल्ली शराब घोटाले के पैसों का खुलासा 28 मार्च को कोर्ट में करेंगे। ये जानकारी खुद अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी को दी है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.