Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Chhattisgarh : चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक स्कूटी की बैटरी फटने से युवती झुलसी, हालत गंभीर

 रायपुर : छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिला मुख्यालय से लगे ग्राम चंद्रपुर में मंगलवार रात इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी की बैटरी चार्जिंग के दौरान फट गई। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि दीवारों में दरार आ गई। धमाके के बाद घर में भीषण आग लग गई, जिसमें एक युवती बुरी तरह से झुलस गई, वहीं उसकी छोटी बहन को मामूली चोट लगी है।


सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। युवती को इलाज के लिए पहले सूरजपुर जिला अस्पताल लाया गया, वहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।


बैट्री में विस्फोट के बाद घर में लगी आग।

जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर थाना इलाके के ग्राम चंद्रपुर में मार्केटिंग का काम करने वाली युवती पार्वती सिंह (22) ने मंगलवार रात 9 बजे इलेक्ट्रिक स्कूटी की बैट्री निकाली और कमरे के अंदर चार्ज पर लगा दिया। पास ही वह खाना बना रही थी। उसके साथ रहने वाली छोटी बहन चंद्रवती वहीं बिस्तर पर लेटी थी। कुछ देर बाद स्कूटी की बैटरी से उसने धुआं निकलते देखा, तो उसने चार्जर का स्विच बंद किया।

स्विच बंद करते ही हुआ विस्फोट

चार्जर का स्विच बंद करते ही स्कूटी की बैट्री में जोरदार धमाका हुआ। धमाके के बाद घर में आग लग गई। पार्वती आग की चपेट में आकर झुलस गई, वहीं चंद्रवती को मामूली चोट आई। कुछ दूर रहने वाले रिश्तेदारों ने कमरे में आग लगा हुआ देखा, तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.