Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे है अपराध, बलात्कारियों को नपुंसक बनाने का लाया जाए कानून : अलका लांबा

 Women Congress President : कांग्रेस की महिला शाखा की प्रमुख अलका लांबा ने शुक्रवार को बलात्कारियों को नपुंसक बनाने वाले कानून की वकालत की. अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि महिलाओं, विशेषकर लड़कियों के खिलाफ अपराध बढ़ गए हैं और ये अनियंत्रित हो रहे हैं क्योंकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) से जुड़े "नेता, मंत्री और सांसद इनमें शामिल हैं.'' उन्होंने मीडिया से कहा, "भाजपा की डबल इंजन सरकारें (केंद्र और राज्य में) उन्हें बचा रही हैं. इन सरकारों को दो से तीन महीने में नाबालिग पीड़ितों से जुड़े बलात्कार के मामलों की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक और विशेष अदालतें स्थापित करनी चाहिए.


उन्होंने कहा, "दोषियों को फांसी दी जानी चाहिए. उन्हें नपुंसक बनाने के लिए एक कानून बनाया जाना चाहिए. जब तक अपराधियों में भय पैदा नहीं होगा, अपराध होते रहेंगे. कांग्रेस बलात्कार पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम करेगी, जबकि भाजपा महिलाओं के लिए घड़ियाली आंसू बहाती है.''

लांबा ने दावा किया कि भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है लेकिन वह खुलेआम घूम रहे हैं जबकि पीड़ित न्याय मांग रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि संदेशखाली के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन बृजभूषण के साथ 'VIP की तरह व्यवहार' किया जा रहा है. बता दें कि विवादास्पद तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां को पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमले के मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस ने 28 फरवरी की रात गिरफ्तार कर लिया है. तृणमूल नेता पर संदेशखाली के ग्रामीणों ने जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.