Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG Weather Alert : प्रदेश में बारिश का मौसम अलर्ट, कई जगहों पर बारिश और वज्रपात के साथ आंधी-तूफान

 CG Weather Alert : छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने लगा है. शनिवार की शाम राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी चली. इस दौरान कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ी. प्रदेश के मौसम में अचानक आए इस बदलाव की वजह से प्रदेशवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टी की संभावना जताई हैं.


लालपुर स्थित मौसम केंद्र में मौसम विज्ञानी एच. पी. चंद्रा के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण मौसम में यह बदलाव हुआ है, आने वाले 5 दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में इस तरह का ही मौसम रहने की संभावना है. आज रविवार को भी प्रदेश के कई हिस्सो में गरज-चमक के साथ बारिश और कहीं-कहीं पर ओले गिरने की आशंका है. मौसम में आए इस बदलाव के चलते अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है.

मौसम विशेषज्ञ एच.पी. चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण उत्तर ओडिशा और उसके आसपास 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है, जिसके प्रभाव से 17, 18 और 19 मार्च को कई स्थानों पर तेज हवा चलने, वज्रपात होने औऱ ओलावृष्टि की संभावना है. 20-21 मार्च को बारिश और ओले की चेतावनी नहीं है, लेकिन हवा में नमी बनी के चलते बादल छाए रहने का अनुमान है, इस दौरान दिन का तापमान भी कम रहेगा.

आज रविवार को जशपुर, सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर, कोरबा, बिलासपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, कोंडागांव, कांकेर, बालोद, दुर्ग, बेमेतरा में तेज हवा के साथ बादल छाए रहने की संभावना है. सोमवार को भी बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली, बिलासपुर, कोरिया, कबीरधाम में बारिश-आंंधी के साथ ओले गिरने की संभावना है. रविवार को दुर्ग, राजनांदगांव, कबीरधाम, मुंगेली, बेमेतरा जिलाके कुछ क्षेत्रों और सोमवार 18 मार्च को कोरबा व बिलासपुर जिले के कुछ क्षेत्रों में तेज अंधड़ व बादल गरजने के साथ ही ओले गिरने की संभावना है.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.