Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG NEWS : बीजापुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, छह नक्सली ढेर

 CG NEWS : बीजापुर जिले में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए है. पुलिस के मुताबिक, ये मुठभेड़ आज सुबह बीजापुर जिले के चिकुरबत्ती-पुसबाका के पास वन क्षेत्र में हुई.


एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि सुरक्षाकर्मियों के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है. एनकाउंटर में मारे गए सभी नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए इस ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ 229 और कोबरा की टीम शामिल हुईं.

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम बुधवार को नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. इसी दौरान उनकी बासागुड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिकुरभट्टी और पुसबका गांवों के जंगलों में नक्सलियों के साथ भिड़ंत हो गई. जिसमें 6 नक्सली मारे गए.

पुलिस महानिरीक्षक के मुताबिक, नक्सल विरोधी इस ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ 229, कोबरा की टीम शामिल थी. मुठभेड़ खत्म होने के बाद घटनास्थल पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान एक महिला समेत छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए. सुरक्षा बल अभी भी इस इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं.

बता दें कि हाल ही में इस इलाके में तीन ग्रामीणों की हत्या हुई थी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने पोलमपल्ली और चिपुरभट्टी इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान सुरक्षाबलों की टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. बता दें कि बीजापुर बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है जहां पहले चरण में यानी 19 अप्रैल को मतदान होना है. ऐसे में नक्सली हिंसक वारदातों को अंजाम दे सकते हैं.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.