Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जहाँ बेटी-बहनें खिलखिला कर हँसती हैं, वहाँ किसी चीज की कमी नहीं होती- योगेश्वर राजू सिन्हा

महासमुन्द । जहाँ बेटी-बहनें खिलखिला कर हँसती हैं, जहाँ नारी का सम्मान होता है, वहाँ किसी चीज की कभी कमी नहीं होती है। ऐसा कहना है महासमुन्द के विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा का। महासमुन्द जिले के एकमात्र शासकीय माता कर्मा कन्या महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि हम बड़ों से सुनते आए हैं, 'नो नॉलेज-विदाउट कॉलेज' अर्थात बिना कॉलेज में पढ़े ज्ञान की प्राप्ति अधूरा रह जाती है। उन्होंने प्रतिभागी छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि यहाँ खुशहाली का वातावरण है। परीक्षा की घड़ियां नजदीक है, फिर भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों से उल्लास का वातावरण बना है। इसमें सहभागिता निभाने वाली छात्राओं के जज्बे को सलाम है। आज बेटियाँ किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं।


किसी भी प्रतियोगिता में विजेता होना बड़ी बात नहीं है, किसी भी परिस्थिति में भाग लेने से पीछे नहीं रहना बड़ी बात है। उन्होंने छात्रा संघ अध्यक्ष की मांगों को सिलसिलेवार एक-एक करके पूरी करने का आश्वासन देते हुए कहा कि जिन माता कर्मा की खिचड़ी खाने भगवान जगन्नाथ स्वयं चलकर आए, उनके नाम पर स्थापित इस कॉलेज में किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि मैं कॉलेज में अध्ययनरत बेटी-बहनों को विश्वास दिलाने आया हूँ कि मोदी जी की महत्वाकांक्षी योजना "बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान" के लिए हम सब मिलजुलकर काम करेंगे। बेटी पढ़ेगी और विकास के रास्ते गढ़ेगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. शीलभद्र कुमार ने प्रतिवेदन का वाचन किया। छात्रा संघ अध्यक्ष कु. खिलौना गुप्ता, छात्रा संघ प्रभारी कु. प्रेरणा एक्का ने मांग पत्र से महाविद्यालय की विभिन्न आवश्यकताओ की ओर ध्यानाकृष्ट किया। विशिष्ट अतिथि जनभागीदारी समिति से आनंदराम पत्रकारश्री, सुधा साहू, महिला नेत्री सरला कोसरिया, सुजाता विश्वनाथन, निरंजना शर्मा, महेश मक्कड़ मंचस्थ थे। कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापक मनोज शर्मा और आभार ज्ञापन सहायक प्राध्यापक ओंकार साहू ने किया।
इस अवसर पर गोपा मोती साहू, कौशिल्या बंसल, सुनीता देवांगन, एमआर विश्वनाथन सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक, महाविद्यालय परिवार से सरस्वती वर्मा, वी के साहू, श्वेतलाना नागल सहित स्टाफ और छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थीं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.