Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बिना ड्राइवर के 84 किलोमीटर तक चल गई ट्रेन, यूं रुका हादसा!

 श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कठुआ स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के ही पटरी पर दौड़ने लग पड़ी। यह ट्रेन बिना ड्राइवर के करीब 84 किलोमीटर तक चलती रही। बिना ड्राइवर ट्रेन को चलती देख रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार यह घटना रविवार सुबह करीब 7:10 बजे पेश आया है। ट्रेन ड्राइवर ने मालगाड़ी को कठुआ में रोका था, और खुद चाय पीने चला गया था। बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने उतरने से पहले हेंडब्रेक नहीं लगाया था और ट्रेन का इंजन चालू था। इसी दौरान ट्रेन अचानक चल पड़ी और स्पीड पकड़कर पटरी पर दौड़ने लगी।


रेलवे अधिकारियों ने इस ट्रेन को पहले पठानकोट से पहले रोकने की कोशिश की मगर कोई कामयाबी नहीं मिली। एहतियात के तौर पर पठानकोट रेलवे स्टेशन पर लाइन को क्लीयर किया गया था। इसके अलावा पठानकोट की तरफ को जाने वाली सभी ट्रेनों को भी रोक दिया गया। दौड़ रहीं ट्रेन को मुकेरियां के पास रोकने की भी कोशिश की गई। यहां भी कोई सफलता नहीं मिली। फिर इसे डसूंगा से पहले रोकने की प्लानिंग तैयार हुई। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन को पंजाब के मुकेरियां में ऊंची बस्सी के पास रोका गया, लेकिन तब तक ट्रेन 84 किलोमीटर का सफर तय कर चुकी थी।


गनीमत यह रही इस दौरान सामने से कोई दूसरी ट्रेन नहीं आई जिस कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया। जम्मू के डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है। रेलवे ने इस मामले की जांच के आदेश देते हुए घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक टीम भेज दी है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.