Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Rajya Sabha Election: राज्यसभा जाएंगे कुमार विश्वास? यूपी से ये नाम रेस में सबसे आगे

 Rajya Sabha Election: साल 2012 में अन्ना आंदोलन और फिर शुरुआती दौर में आम आदमी पार्टी का चेहरा रहे कुमार विश्वास अब राज्यसभा जा सकते हैं. खबर है कि बीजेपी की ओर से कवि कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजा जा सकता है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी में दस सीटों के लिए होने वाले राज्यसभा चुनाव में बीजेपी कुमार विश्वास को अपना उम्मीदवार बना सकती है. वहीं, बताया जा रहा है कि यहां से बीजेपी पार्टी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को फिर से राज्यसभा भेजने का मन बना चुकी है.

बता दें कि कुमार विश्वास ने अन्ना आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाई थी. हालांकि वह बाद में आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य बन गए थे. लेकिन सीएम अरविंद केजरीवास के साथ अनबन के बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद कुमार विश्वास पर बेहद खुश नजर आए। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन वहां मौजूद रहे। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी दिया था। उत्तर प्रदेश में 10 राज्य सभा की सीटें खाली हो रही है। इनमें से सात भाजपा के खाते में है वही तीन समाजवादी पार्टी के खाते में है। 7 सीटों पर भाजपा के दावेदारी मजबूत है दो पर समाजवादी पार्टी की। तीसरी सीट भी समाजवादी पार्टी के खाते में जा सकती है। लेकिन अगर भाजपा चाहे तो वहां अपना उम्मीदवार उतार कर राजनीतिक गतिविधि को बढ़ावा दे सकती है। 

बताया जाता है कि साल 2018 में आम आदमी पार्टी की ओर से कुमार विश्वास राज्यसभा जाने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे, लेकिन आखिरी वक्त में उनका नाम कट गया. जिसके बाद वह नाराज हो गए थे.




Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.