Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मोदी की गारंटी को पूरी कर रही है हमारी सरकार, माताओं को मिलेगा हर महीने एक हजार - योगेश्वर

 महासमुन्द विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को एक के बाद एक छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय की सरकार पूरी कर रही है। भाजपा जो कहती है, वह करती है। सभी गारंटी एक-एक करके 5 साल में पूरी की जाएगी।


महत्वाकांक्षी मातृ वंदना योजना के संबंध में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा लिए निर्णय की जानकारी देते हुए विधायक श्री सिन्हा ने कहा कि कल मंत्रालय महानदी भवन में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की एक और गारंटी को पूरा किया गया है। इसके लिए मातृ शक्ति हमारी बहनें छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद ज्ञापित कर रही हैं। राज्य में महतारी वंदन योजना लागू करने से महिला सशक्तिकरण को बल मिलेगा। सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार इस योजना के तहत विवाहित महिलाओं को एक हजार रूपए प्रतिमाह अर्थात् साल में 12 हजार रूपए की आर्थिक सहायता सीधे उनके बैंक खातें में डीबीटी के माध्यम से दी जाएगी।

इस योजना का उद्देश्य प्रदेश में महिलाओं के साथ लिंग विभेद, असमानता, जागरूकता की कमी होने के फलस्वरूप समाज में महिलाओं के विरूद्ध भेदभाव को समाप्त करना है। इसके साथ ही महिलाओं के स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सुधार लाना है। इस योजना से महिला सशक्तिकरण एवं आर्थिक स्वावलंबन को भी बढ़ावा मिलेगा। इस योजना का लाभ छत्तीसगढ़ निवासी विवाहित महिला, जिनकी आयु 1 जनवरी 2024 की स्थिति में 21 वर्ष से अधिक हो, सभी को मिलेगा। विवाहित महिला के अलावा विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता महिलाओं को भी योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र किया गया है। इस योजना को लेकर विपक्षी दलों द्वारा फैलाये जा रहे भ्रम की स्थिति सरकार के निर्णय से स्पष्ट हो गई है।

विधायक सिन्हा ने कहा कि मोदी की गारंटी मतलब पूरा होने की गारंटी है। उन्होंने किसी प्रकार के भ्रम और बहकावे में नहीं आने की अपील महिलाओं, माता- बहनों से की है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.