Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पीएम सूर्य घर: गरीबों के लिए मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, मुफ्त मिलेगी बिजली

 PM Surya Ghar Yojana : पीएम नरेंद्र मोदी ने नागरिको को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की है। इस योजना को पूरा करने के लिए पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरु की जा रही है।


पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा है कि ‘‘सतत विकास और लोगों की भलाई के लिए, हम पीएम सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना शुरू कर रहे हैं।’ उन्होंने आगे कहा,‘‘75,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली इस परियोजना का लक्ष्य हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करके 1 करोड़ घरों को रोशन करना है।’’

सब्सिडी देगी सरकार

पीएम मोदी ने आगे कहा कि लोगों के बैंक खातों में सीधे दी जाने वाली सब्सिडी से लेकर भारी रियायती बैंक ऋण तक सभी केंद्र सरकार सुनिश्चित करेगी कि लोगों पर लागत का कोई बोझ न पड़े।

छतों पर सौर ऊर्जा को मिलेगा बढ़ावा

मोदी ने कहा कि जमीनी स्तर पर इस योजना को लोकप्रिय बनाने के लिए शहरी स्थानीय निकायों और पंचायतों को अपने अधिकार क्षेत्र में छतों पर सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

यहां करना पड़ेगा आवेदन

प्रधानमंत्री ने सौर ऊर्जा और सतत प्रगति को बढ़ावा देने के लिए सभी आवासीय उपभोक्ताओं और विशेषकर युवाओं से आग्रह किया कि वे ‘pmsuryaghar.gov.in’ पर आवेदन करके पीएम सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना को मजबूत करें।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.