Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

IND vs ENG 3rd Test : यशस्वी ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, ठोका दूसरा दोहरा शतक

 IND vs ENG 3rd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और सरफराज खान की शानदार पारियों की मदद से भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 557 रनों का लक्ष्य दिया है. यशस्वी जयसवाल ने लगातार दूसरे दोहरे शतक के साथ कईं रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. यशस्वी जायसवाल ने अपनी इस पारी में 12 छक्के जड़कर एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के रिकॉर्ड की बराबरी भी की.


यशस्वी ने अपना दूसरा दोहरा शतक जड़कर कईं बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. 12 छक्के लगाकर यशस्वी ने एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के वसीम अकरम के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी भी की. वसीम अकरम ने साल 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक पारी में 12 छक्के लगाए थे और आज यशस्वी ने भी इस रिकॉर्ड की बराबरी की.

भारत की ओर से एक श्रृंखला में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड
भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही इस श्रृंखला में यशस्वी अभी तक कुल 22 छक्के जड़ चुके हैं और इन 22 छक्कों के साथ ही वो एक द्विपक्षीय श्रृंखला में भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए.

विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की

एक टेस्ट श्रृंखला में दो दोहरे शतक बनाने का रिकॉर्ड इससे पहले सिर्फ विराट कोहली के नाम था. लेकिन आज यशस्वी ने भी इस रिकॉर्ड की बराबरी की और अपनी इस 214 रन की पारी के साथ वो एक श्रृंखला में दो दोहरे शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय भी बन गए हैं.

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.