Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

रामलला की आप भी देखें झलक , माथे पर तिलक और हाथों में धनुष-बाण… पहली पूर्ण तस्वीर आई सामने

 Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है। जिसके लिए तैयारियां तेजी से चल रही है। इस बीच रामलला की तस्वीर सामने आई गई है। इस तस्वीर में भगवान राम अपने बाएं हाथ में धनुष और दाएं हाथ में तीर थामे हुए हैं। इस तस्वीर में 5 वर्षीय बालक के रूप में भगवान राम के मुस्कुराते चेहरे की झलक दिख रही है। इस मूर्ति में कई खास तस्वीरें उकेरी गई है। इसमें ऊं, गणेश, चक्र, हनुमान, कमलनयन, स्वास्तिक, गदा, शंख की तस्वीरें उकेरी गई है।


बता दें कि अयोध्या से 19 जनवरी की सुबह सामने आई इस पहली तस्वीर में रामलला की प्रतिमा की आंखों पर पट्टी लगी हुई थी लेकिन अब सामने आई तस्वीर से रामलला की प्रतिमा की आखों से पट्टी हट चुकी है और इस तस्वीर में रामलला की प्रतिमा की पूरी झलक दिखाई दे रही है.


बता दें कि रामलला के इस बाल स्वरूप की मूर्ति से आस्था और आध्यात्म की साक्षात झलक मिलती है. वहीं राम की सादगी और कोमलता पहली नजरों में निहारने से साफ दिखाई दे रही है. इसके अलावा भगवान राम के मस्तक पर लगा तिलक सनातन धर्म की विराटता समाए हुए हैं. वहीं मूर्ति में ऊं, गणेश, चक्र, शंख, गदा, स्वास्तिक और हनुमान की आकृतियां भी बनी हुई है.

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.