Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नगरीय निकाय अध्यक्षों का चुनाव प्रत्यक्ष निर्वाचन से हो, डिप्टी सीएम से राठी ने की मांग

 महासमुन्द। छत्तीसगढ़ शासन के उप मुख्यमंत्री एवं नगरीय प्रशासन मंत्री अरूण साव लोकसभा कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर महासमुन्द पहुंचे। इस अवसर पर नगरीय निकाय प्रकोष्ठ भाजपा के जिला संयोजक एवं पार्षद देवीचन्द राठी ने ज्ञापन सौंपा। श्री राठी ने चर्चा करते हुये मंत्री अरूण साव से कहा कि नगरीय निकाय का कार्यकाल 2024 में पूर्ण होने वाला है। दिसम्बर में निर्वाचन होने की सम्भावना है।


पिछली कांग्रेस सरकार ने नगरीय निकाय में अध्यक्ष पद का चुनाव की प्रक्रिया को प्रत्यक्ष प्रणाली से बदलकर अप्रत्यक्ष प्रणाली मतलब पार्षदों द्वारा चयन प्रक्रिया किया था। जिसमें खरीद-फरोख्त की ज्यादा संभावना होती है। अप्रत्यक्ष प्रणाली में कई दोष है। अध्यक्ष का चुनाव जनता द्वारा सीधे निर्वाचन का होना चाहिए। जो जनहित में आवश्यक है। उन्होंने वार्ड नं. 10 के विकास में सीसी रोड एवं नाली निर्माण के लिये 15 लाख रुपये आबंटन की मांग की।

इसके अलावा उन्होने मंत्री जी का ध्यानआकर्षित कराया है कि एकता चौक से ईमलीभाठा रोड का डामरीकरण का टेंडर एवं वर्क आर्डर हो चुका है लेकिन अभी तक कार्य प्रारंभ नही हुआ है। जिसके चलते दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। जिसके चलते पार्षद देवीचन्द राठी ने आग्रह करते हुये कहा कि इस कार्य को जल्द से जल्द प्रारंभ करने के लिये नगर पालिका अधिकारी को आदेशित किया जाये।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.