Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

MSMD MLA NEWS: महासमुन्द विधायक का दो रूप आया सामने, संवेदनशील और सख्ती की जमकर चर्चा

 आनंदराम पत्रकारश्री.

बुजुर्ग महिला से कुशलक्षेम पूछते हुए विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा

महासमुन्द । महासमुन्द के नए और युवा विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा इन दिनों ग्रामीण क्षेत्र का धुआंधार दौरा कर रहे हैं। चुनाव के दौरान बिना थके दौरा करने जैसा ही, अब भी गांव-गांव में सभा लेकर जन-जन का आभार जता रहे हैं। इस बीच मंगलवार 2 जनवरी को उनका दोहरा रूप देखने को मिला। एक ओर बुजुर्ग महिला का हाथ थामे बड़े ही संवेदनशीलता से उनकी समस्या को गम्भीरता से सुन रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मंच से सख्ती के साथ अवैध काम करने वालों को चेतावनी देते नजर आ रहे हैं। यह दोनों ही तस्वीरें सोशल मीडिया नेटवर्क पर तेजी से वायरल हो रहा है।
'संकल्प:विकसित भारत' सभा को संबोधित करते हुए विधायक श्री सिन्हा


राजनीतिक और प्रशासनिक गलियारे में यह चर्चा का विषय बन गया है कि विधायक नरम दिल हैं या सख्त। नेता, कार्यकर्ता और अफसर सभी अपने नए विधायक का सार्वजनिक जीवन में स्वभाव जानने आतुर हैं। ऐसे समय में एक ही स्थान और एक ही समय में दो स्वभाव देखकर लोग सकते में आ गए।

संवेदनशील और सहयोगी चेहरा

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हुआ यूं कि 2 जनवरी 2024 को ग्राम चिंगरौद और बम्हनी में 'विकसित भारत सकंल्प यात्रा- मोदी की गारंटी' रथ पहुँची। कार्यक्रम में नेताओं के आने की बात सुनकर एक बुजुर्ग और अस्वस्थ महिला भी दोनों हाथों में लाठी टेककर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गई। विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा गाड़ी से उतरे तो बुजुर्ग महिला पर उनकी निगाह गई। महिला के सामने झुककर अभिवादन किया। बुजुर्ग महिला की हाथ पकड़कर कुशलक्षेम पूछा और उनकी बातों को बहुत ही गंभीरता से सुनी। समस्या समाधान के लिए हर संभव प्रयास और मदद करने आश्वस्त किया। विधायक के आश्वासन से महिला के चेहरे पर उत्साह का संचार हुआ, तब विधायक मंच की ओर आगे बढ़े।

सख्ती के साथ चेतावनी से मचा हड़कंप

वहीं दूसरी ओर ''हमारा संकल्प : विकसित भारत, मोदी सरकार की गारंटी'' सभा को संबोधित करते हुए विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा ने कहा कि " केंद्र और राज्य में अब भाजपा की डबल इंजन सरकार है। विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं में कोई कमी नहीं होगी। आम नागरिक अपने अधिकारों के प्रति सजग रहकर योजनाओं का लाभ उठावें।"
इस बीच ग्रामीणों की ओर से शिकायत आयी कि क्षेत्र में रेत माफिया सक्रिय हैं। हाइवा और मशीनों से महानदी से बेहताशा रेत का खनन किया जा रहा है। ओवर लोड भारी वाहनों के चलने से बरोंडाबाज़ार-साराडीह सड़क चलने लायक नहीं रह गया है। इस पर विधायक ने मंच से ही अवैध कार्य में लिप्त लोगों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि "अवैध कार्यो को छोड़ दें या गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें।"

शिविर में ग्रामीणों की आवास संबंधी आवेदन, राशन कार्ड संबंधी आवेदन, कृषि संबंधी आवेदन पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को त्वरित आवश्यक कार्रवाई करने निर्देशित किया। इस दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार दिया गया। कार्यक्रम को महासमुन्द सांसद चुन्नीलाल साहू के प्रतिनिधि संदीप दीवान, पवन पटेल, प्रेम चंद्राकार ने भी सम्बोधित किया ।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.