Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Chhattisgarh : अवैध खनन रोकने गई खनिज विभाग की टीम पर हमला, जान बचाकर भागे टीम के सदस्‍य

 रायपुर :  छत्‍तीसगढ़ के गरियाबंद जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां रेत घाट में अवैध रूप से खनन कर रहे माफियाओं को रोकने गई खनिज विभाग की टीम पर हमला कर दिया गया। टीम के सदस्‍यों को जान बचाकर भागना पड़ा।


दरअसल, यह घटना पांडुका स्थित कुटैना रेत घाट की है। जानकारी के अनुसार रेत घाट में अवैध रूप से खनन कर रहे माफियाओं को रोकने गई खनिज अधिकारियों की टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में विभाग की गाड़ियां क्षतिग्रस्‍त हो गई।

बताया जा रहा है कि हमलावरों ने हाउस के आदमी कहकर खनिज अधिकारियों और उनकी टीम से मारपीट की। वहीं हमलावरों ने टीम पर हमला कर विभाग की गाड़ी के शीशें तोड़ दिए। ऐसे में टीम के सदस्‍यों को मौके से जान बचाकर भागना पड़ा।

इधर, प्रशासन द्वारा कुटैना रेत घाट को स्वीकृति नहीं दी गई है। वहीं रेत घाट में लंबे समय से अवैध तरीके से खनन जारी था। शिकायत मिलने पर खनिज विभाग की टीम रेत घाट में अवैध खनन बंद कराने पहुंचे थी। इसी दौरान वहां मौजूद रेत माफिया ने खनिज विभाग की टीम पर हमला कर दिया।

इस हमले में पीड़ित खनिज अधिकारी का कहना है कि जिले के बड़े अधिकारियों से चर्चा के बाद हमलावरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.