Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

IPL 2024: मुंबई इंडियंस का बड़ा ऐलान, रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या होंगे टीम के कप्तान

 IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने बड़ा कदम उठाते हुए स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस की कमान सौंप दी है. वह रोहित शर्मा की जगह लेंगे. मुंबई इंडियंस ने आगामी सीजन के लिए शुक्रवार को नेतृत्व परिवर्तन की धोषणा की. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने अब तक पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीता है. रोहित की गिनती इस लीग के दिग्गज खिलाड़ियों में की जाती है. रोहित शर्मा साल 2013 से मुंबई इंडियंस की कमान संभाल रहे थे.


मुंबई इंडियंस के कप्तान बने हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या पीछले दो सीजन से गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे थे. पहली बार में ही उन्होंने टीम को चैंपियन बना दिया. वहीं दूसरी बार फाइनल में पहुंचाए. आईपीएल के आगले सीजन को लेकर होने वाले ऑक्शन से पहले मुंबई ने 15 करोड़ रुपए के ट्रेड में हार्दिक को अपनी टीम में शामिल किया और अब पंड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है.

जयवर्धने ने कहा, ''यह टीम की इस सोच को आगे बढ़ती है। हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 सत्र के लिए मुंबई इंडियन्स की बागडोर संभालेंगे।'' मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस से आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपए में फुल कैश ट्रेड किया है। जिससे अटकलें तेज हो गई थी कि शायद हार्दिक पांड्या को अगले सीजन के लिए टीम का कप्तान बनाया जाए और आज फ्रेंचाइजी ने हार्दिक को कप्तान बनाकर इसको सही साबित कर दिया है।

श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ''हम रोहित शर्मा के असाधारण नेतृत्व के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं;। 2013 से मुंबई इंडियन्स के कप्तान के रूप में उनका कार्यकाल बेहद सफल रहा है। '' उन्होंने कहा, ''उनके नेतृत्व ने न केवल टीम को अद्वितीय सफलता दिलाई है, बल्कि उन्होंने खुद को आईपीएल के इतिहास में सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक के रूप में खुद को साबित किया। उनके मार्गदर्शन में मुंबई अब तक की सबसे सफल और पसंदीदा टीमों में से एक बन गई है।''

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.