Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बांग्लादेशी मुसलमानों को पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने बसाया, कवर्धा राष्ट्रवादी जनविचार मंच ने किया खुलासा

 रायपुर : चार संगठनों के मंच “कवर्धा राष्ट्रवादी जनविचार मंच” ने आज यानी शुक्रवार को रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर पर कई गंभीर आरोप लगाए। मंच ने आरोप लगाते हुए कहा कि कवर्धा में मोहम्मद अकबर के संरक्षण में रोहिंग्या और बांग्लादेशी मुसलमानों को बसाया गया है। इतना ही नहीं फर्जी तरीके से उनके नाम वोटर लिस्ट में दर्ज कराया गया है। उन्हें संरक्षण दिया गया। मंच ने कहा कि वो राज्य सरकार से इस मामले में ज्ञापन सौंपकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग करेगा।


झंडा कांड में पूर्व मंत्री मोहम्मद अक़बर के संरक्षण में मुस्लिमों पर कार्रवाई नहीं की गई थी। इसके जवाब में कवर्धा की जनता ने बीजेपी प्रत्याशी को विजयी बनाकर उनका मुंहतोड़ जवाब दिया है। कवर्धा में बाहर से आए हुए घुसपैठियों ने माहौल बिगाड़ रखा है। मुस्लिम समुदाय के बाहर से आए पांच व्यक्तियों का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ा गया है। कवर्धा के बुगरी रोड के अटल आवास में बड़ी संख्या में बाहर से आए लोगों ने कब्जा कर रखा है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

‘बाहर से आए मुस्लिमों को बसाया’ –

कबीरधाम के भाजपा जिला उपाध्यक्ष कैलाश चन्द्रवंशी ने कहा कि भूपेश सरकार में पोड़ी में बाहर से आकर बसे मुस्लिम समुदाय के लोगों को 2 से 3 साल में ही राशन कार्ड दे दिया गया। जिन्होंने जनपद पंचायत, श्मशान घाट की जमीन और कई सरकारी जमीन पर पिछले 3 सालों में कब्जा कर रखा है। बेरला के चिल्फी में गोठान के जमीन पर मस्जिद बनाई गई है। पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर मार्च 2022 में 286 लोगों को स्वेच्छा अनुदान दिया। इसमें मौधापारा के मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हैं। इस केस में पूर्व मंत्री अकबर को जनता से माफी मांगनी चाहिए।

ग्राम पंचायत बचेडी, वि.ख. स. लोहारा के मतदाता सूची में अज्ञात बाहरी लोगों का नाम मोहम्मद जहीर, रसीद चौहान, हाजीबुल्ला खान, तय्यब खान, अब्दुल सलाम के नामों को ग्राम पंचायत एवं बीएलओ के प्रस्ताव के बगैर मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन में जोड़ा गया है। सभी ग्राम पंचायत के निवासी नहीं है और न ही इन्हें गांव में देखा गया। ग्राम पंचायत में प्रस्ताव पास कर उपरोक्त नामों की जांच की मांग की है।

मंच ने उठाए सवाल –

नगर पालिका वार्ड कमांक 1 कवर्धा में (1) अनीषा/आकिब, (2) सलमा बानो/मोहम्मद सईद, (3) मोहम्मद सराज, (4) मोहम्मद वाजिद, (5) सवीना/अकरम विगत तीन वर्षों से कवर्धा मे बाहर से आकर निवास कर रहे हैं, जिनका राशन कार्ड भी बन गया है।

अटल आवास घुघरी मार्ग मे नगरपालिका कवर्धा के तत्कालीन राजस्व निरीक्षक वानखेडे के द्वारा वर्ष 2020 में निरीक्षण किया गया था। जाँच के दौरान पाया गया कि अटल आवास में बाहर से आए बड़ी संख्या में मुसलमानों की ओर से अवैध रूप कब्जा किया गया था। अवैध कब्जा छोड़ने की चेतावनी देने पर निरीक्षण दल के ऊपर जानलेवा हमला किया गया था, जिसकी शिकायत थाना कोतवाली कवर्धा में दर्ज कराया गया था।


घुघरी मार्ग कवर्धा अटल आवास का नगरपालिका कवर्धा के राजस्व निरीक्षक टीम के द्वारा 29/11/2023 को निरीक्षण किया गया था, जांच के दौरान पाया गया था कि अटल आवास में बाहर से आये मुसलमानों का अवैध कब्जा था।

बोड़ला नेशनल हाईवे सड़क के ऊपर अवैध कब्जा कर फैजी बिहार टायर वर्क शॉप के नाम से बाहर से आकर मुसलमानों की ओर से अवैध कब्जा किया गया है। जिनका फर्जी राशन कार्ड भी बन गया है।

बोड़ला में तहसील ऑफिस के सामने एमडी कलीम नामक बाहरी व्यक्ति विगत चार वर्षों से अवैध कब्जा कर निवास कर रहा है। कलीम खान ने दो साल पहले छोटी बच्ची के साथ छेड़छाड़ की थी, जिसके ऊपर कोई नहीं की गई।

बोड़ला में गुलाब खान बाहर से आकर विगत चार वर्षों से निवास कर रहा है, जिनका परिचय पत्र और राशन कार्ड भी बन गया है।


पोड़ी में दर्जनों की संख्या में बाहर से आकर बाहरी मुसलमानों की ओर से विगत चार वर्षों से अवैध रूप से निवास कर रहे हैं, जो धीरे-धीरे नाम जुड़वाकर राशन कार्ड भी प्राप्त कर लिये हैं।

ग्राम पंचायत पोड़ी में हिन्दुओं के मुक्तिधाम के सार्वजनिक भूमि पर बिलाल गाँधी की ओर से अवैध कब्जा कर कॉम्पलेक्स बनाया गया।

ग्राम जमुनिया के गौठान पर आदिवासी महिला एवं महिला स्व-सहायता समूह के द्वारा नंदी विराजमान किया गया। यह बात ग्राम के सरपंच ईदरीश खान को नागवार गुजरा और सरपंच ईदरीश खान की ओर से आदिवासी महिला से मारपीट एवं दुर्व्यहार किया गया। आदिवासी महिला के थाने में शिकायत करने पर भी लोहारा थाने में एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

ग्राम भिंभौरी में हनुमान जयंती के अवसर पर शोभा यात्रा निकाला गया था, जिसमें विशेष समुदाय ने पथराव किया था। जिसमें दोषियों के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं हुई।


तत्कालीन दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव के बास दुर्ग में चोरी एवं अवैध कामों में लिप्त बांग्लादेश के निवासियों को फर्जी पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया था, तब दुर्ग जिले के तत्कालीन प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर थे।

ग्राम पंचायत चिल्फी में गांव वालों के विरोध के बाद भी गौठान भूमि पर अवैध कब्जा कर मस्जिद बनाया गया। जहां बाहरी एवं संदिग्ध लोगों का आना-जाना लगा रहता है।

3 अक्टूबर 2021 को कवर्धा में धर्म विशेष लोगों ने भगवा ध्वज का अपमान किया गया। पैरो से रौंदा गया, विरोध करने वाले नौजवान दुर्गेश देवांगन को 40-50 की संख्या में मुसलमानों की ओर से जान सहित मारने का प्रयास किया गया। उक्त घटना की शिकायत नहीं की गई।

पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर के कवर्धा प्रवास के दौरान व्यवस्था में लगे राजेन्द्र चंद्रवंशी, आरक्षक को मक्खी खान नामक युवक की ओर से बीच चौक में पीटा गया। उक्त आरक्षक की डॉक्टरी परिक्षण कराया गया, लेकिन दोषी के ऊपर एफआईआर दर्ज नहीं किया गया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.