Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

युवा समाज के सजग प्रहरी- राज्यपाल हरिचंदन

 रायपुर : छत्तीसगढ़ के राज्यपाल  विश्वभूषण हरिचंदन गत दिवस भुवनेश्वर में राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर आयोजित राज्य स्तरीय युवा महोत्सव एवं गीतांजलि एक्सीलेंस अवार्ड -2023 कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर  हरिचंदन ने कहा कि युवा समाज के प्रहरी हैं। स्वस्थ एवं सुंदर देश के निर्माण में युवाओं की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। वे देश का भविष्य हैं. युवा ही देश को सही राह पर ले जा सकते हैं। युवा, गांधी, गोपबंधु और मधुबाबू से प्रेरणा लें और शोषितों को उनका अधिकार दिलाने में मदद करें तथा राष्ट्र की भलाई में योगदान दें।


राज्यपाल  हरिचंदन ने नशे की रोकथाम और समाज को नशे से दूर रहने का आह्वान किया। राज्यपाल ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए और समाज को पंगु बना देने वाले नशे के प्रति सावधान रहना चाहिए। यह प्रशंसनीय है कि युवाओं ने कोरोना संकट के दौरान मदद के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत के युवाओं की संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा है। अगर युवा खुद को साबित करें तो हमारा देश दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बन जायेगा। राज्यपाल ने युवाओं से स्वामी विवेकानन्द की तरह सुधारवादी और प्रगतिशील बनने के साथ-साथ नेताजी सुभाषचंद्र बोस के कौशल और साहस के गुणों को अपनाने का भी आह्वान किया।

इस मौके पर 12 युवाओं को राज्यपाल ने सम्मानित किया। कार्यक्रम में  जयदेव विधानसभा क्षेत्र के विधायक अरविंद सियालदी, खुर्दा के पूर्व विधायक फिलिप चंदन, संस्थान की सलाहकार सुचिस्मिता परवारी, चेयरमैन रंजन महापात्र, मेजर जोडे सहित सैकड़ों युवा उपस्थित थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.