Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सामान्य प्रेक्षक ने महासमुंद विधानसभा के अधिकारियों की ली बैठकम, मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

 महासमुंद। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सामान्य प्रेक्षक विवेक एल भीमनवार ने आज महासमुंद विधानसभा के 21 सेक्टर अधिकारियों की बैठक वन विद्यालय महासमुंद में ली। बैठक में भीमनवार ने कहा कि प्रत्येक चुनाव में सेक्टर ऑफिसर की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है, इसलिए सेक्टर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र की हर गतिविधि की जानकारी रखें।


सेक्टर अधिकारी मतदान तथा मतगणना के समय समस्त कार्यवाहियों में समन्वय करते हैं। मतदान केंद्र की व्यवस्थाओं की भी उन पर भी जिम्मेदारी होती है। निर्वाचन को निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए सेक्टर अधिकारी चुनाव की हर प्रक्रिया की पूरी जानकारी रखें। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर अधिकारी निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुरूप ही निर्धारित प्रपत्र में रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

उन्होंने कहा कि सेक्टर अधिकारी अपने केन्द्रों में न्यूनतम आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित कर रिपोर्ट के अनुसार अपनी तैयारी कर लें। सामान्य प्रेक्षक श्री भीमनवार ने बैठक में सेक्टर अधिकारियों के कार्य व दायित्व, मतदान प्रक्रिया की जानकारी और ईवीएम मशीनों के सैद्धांतिक और व्यावहारिक जानकारी के संबंध के बारे में भी जानकारी ली। बैठक में महासमुंद विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी उमेश साहू एवं सभी सेक्टर अधिकारी मौजूद थे।

तत्पश्चात सामान्य प्रेक्षक विवेक भीमनवार के द्वारा शहर के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया। जिसमें मतदान केन्द्र बृजराज स्कूल, आत्मानंद महाविद्यालय एवं आशीबाई गोलछा विद्यालय का निरीक्षण शामिल है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.