Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सीबीआई : साइबर अपराध मॉड्यूल का भंडाफोड़, 24 जगह छापेमारी, 2.2 करोड़ जब्त, विदेशी नागरिकों को बना रहे थे निशाना

नई दिल्ली।  दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम की साइबर अपराध शाखा ने एक ऐसे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है, जिसमें सीबीआई ने फर्जी कॉल सेंटर के संचालक सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

                              
इसके जरिए भारत में संचालित एक कॉल सेंटर से अमेरिका समेत कई देशों के नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा था। उसके साथ धोखाधड़ी की जा रही थी। सीबीआई ने दिल्ली, यूपी, हरियाणा और गुजरात समेत 24 जगहों पर छापेमारी की इस दौरान 2.2 करोड़ रुपये नकद बरामद किये गये।

अधिकारियों ने दिल्ली नोएडा  गुरुग्राम और गुजरात में 24 स्थानों पर छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में डिजिटल साक्ष्य, 2.2 करोड़ रुपये की नकदी संपत्तियों और क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित दस्तावेज जब्त किए गए। अधिकारियों ने बताया कि सुशील सचदेवा और उसके सहयोगियों द्वारा चलाया कथित तौर पर जाने वाला समूह, तकनीकी सहायता जैसी धोखाधड़ी योजनाओं के माध्यम से विदेश नागरिकों को निशाना बना रहा था और उन्हें धोखा देने के लिए कॉल सेंटर के माध्यम से ‘‘लाखों कॉल’’ किए थे। उन्होंने बताया कि सीबीआई की कार्रवाई उस जांच का हिस्सा थी जिसमें कई साइबर अपराधियों पर मामला दर्ज किया गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.