Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच से आज होगा विश्व कप का आगाज, जानें दोनों टीमों के बीच Head To Head रिकॉर्ड

 विश्व कप 2023 का आगाज बस कुछ ही घंटों में होने वाला है। 46 दिन तक चलने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरूआत आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मुकाबले के साथ हो जाएगी। ये मुकाबला दोपहर 2 बजे से होगा। इस महाकुंभ में 10 टीमों के 150 खिलाड़ी अपनी टीम को चैंपियन बनाने की कोशिश करेंगे। इग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज खेले जाने वाला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।


इंग्लैंड क्रिकेट विश्व कप का मौजूदा चैंपियन है। उसने 4 साल पहले फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था। एक ओर जहां केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड पहली बार चैंपियन बनने की कोशिश करेगी तो वहीं इंग्लैंड दूसरी बार वर्ल्ड कप जीतने मैदान में उतरेगी। टीम की कमान जोस बटलर संभालेंगे। उनके अलावा इंग्लैंड में जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड और जो रूट जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो आज के मैच में न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन के बिना खेलेगा। दूसरी ओर, इंग्लैंड के पास पूरी स्ट्रेंथ है। टीम के पास विश्व विजेता बेन स्टोक्स भी हैं। जोस बटलर अपनी कप्तानी में इयोन मोर्गन वाला कमाल करना चाहेंगे। दूसरी ओर, विलियमसन की टीम विश्व कप के फाइनल में मिली हार का बदला लेकर कम से कम अपना दर्द कम करना चाहेगी।

हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

वनडे इतिहास में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 95 मैच खेले गए हैं। इनमें से इंग्लैंड ने 45 और न्यूजीलैंड ने 44 मैच जीते हैं। वहीं, चार मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला है जबकि दो मैच टाई भी रहे हैं। इस दौरान इंग्लैंड का जीत प्रतिशत 47।36 का जबकि कीवी टीम का 46.31 प्रतिशत रहा है।

वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच अब तक 10 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें दोनों टीमें 5-5 मैच जीतने में सफल रही है। दोनों टीमें भारत में अब तक केवल एक ही बार भिड़ी है और इसमें इंग्लैंड के हाथ जीत लगी है। न्यूजीलैंड ने 2023 में वनडे में अब तक 20 मैच खेले हैं और इसमें उसे केवल 8 मैचों में ही जीत नसीब हुई है।

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.